News hindi tv

Income Tax Raid : होटल ग्रुप के 27 ठिकानों पर मारी रेड, करोड़ों में मिली अघोषित सम्पत्ति

राजस्थान के उदयपुर शहर के मशहूर होटल ग्रुप पर Income Tax ने Raid मारी। जानकारी के लिए बता दें कि यह रेड लगातार 4 दिन चली। राजस्थान के 27 ठिकाओं पर आयकर विभाग ने रेड मारी। इस रेट में आयकर विभाग की टीम (Income Tax Department team) ने करोड़ो की अघोषित संपति को पकड़ा। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से।
 | 
Income Tax Raid : होटल ग्रुप के 27 ठिकानों पर मारी रेड, करोड़ों में मिली अघोषित सम्पत्ति

NEWS HINDI TV, DELHI : आपको बता दें कि राजस्थान में Income Tax ने मारी रेड । इस रेड में आयकर विभाग ने करोड़ों रूपये पकड़े। राजस्थान के उदयपुर में कई दिनों से चल रही आयकर विभाग की छापेमारी (Rajsthan Income Tax Raid) की कार्रवाई बीती रात खत्म हो गई। इस दौरान दोनों होटल समूहों से 200 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्ति (undeclared property) का खुलासा हुआ है, जबकि दो दिन पहले 4.50 करोड़ रुपये की नकदी के अलावा 4 करोड़ रुपए कीमत की ज्वेलरी मिली थी। अघोषित सम्पती वो सम्पत्ति होती हैं जिसके बारे में आधिकारिक रूप में कोई भी या किसी भी तरह की सूचना नहीं होती।

 

 


रॉकवुड होटल तथा फतह कलेक्शन ग्रुप के 27 ठिकानों पर Income Tax ने मारी रेड


जानकारी के लिए बता दे कि इस पूरी रेड में लगभग 250 से ज्यादा आयकर के अधिकारिओं ने भाग लिया और  आयकर विभाग के महादिनेशक अन्वेषण राज टंडन के निर्देशन, प्रधान निदेशक सुधांशु शेखर झा तथा उदयपुर के विभागीय संयुक्त निदेशक जेएस राव के नेतृत्व में 250 से अधिक अधिकारी कर्मचारी बुधवार से उदयपुर के रॉकवुड होटल एंड रिसोर्ट समूह (Rockwood Hotels & Resorts Group) तथा फतह कलेक्शन ग्रुप के 27 ठिकानों की तलाशी में जुटे हुए थे। इन समूह के होटल्स, निदेशकों के घर तथा कार्यालयों सहित अन्य ठिकानों पर लेन-देन संबंधी दस्तावेजों की जांच जारी है।


रेड में मिले ये दस्तावेज़ 

इस पूरी रेड में बहुत सारी अलमारियों के अंदर से बहुत सारे डाक्यूमेंट्स भी मिले हैं, अभी इन डाक्यूमेंट्स को खोलना बाकी है, उम्मीद की जा रही है की इन पेपर्स में से इस समूह की और भी प्रॉपर्टी के बारे में जानकारी मिलेगी और इसके साथ ही इस समूह के और भी राज पता चलेंगे 

उदयपुर में 27, कोलकाता और मुंबई के 4 ठिकानों पर कार्रवाई


आयकर विभाग ने उदयपुर में रॉकवुड होटल एंड रिसोर्ट समूह के होटल रेडिसन ब्लू और फतह कलेक्शन समूह की फतहगढ़ होटल के साथ रामप्रताप पैलेस होटल पर छापे की कार्रवाई की थी। इन समूहों के उदयपुर में 27 ठिकानों के अलावा कोलकाता तथा मुंबई के 2-2 ठिकानों पर एक साथ बुधवार को छापा मारा था। पता चला है कि रॉकवुड ग्रुप होटल संचालन के अलावा हॉस्पिटैलिटी, इवेंट, कैटरिंग, मार्बल, रियल एस्टेट इंडस्ट्री (real estate industry) में भी काम करता है।