News hindi tv

IND vs AUS : अहमदाबाद टेस्ट है बहुत ही जरूरी, पीएम मोदी, WTC सहित चार वजह है खास

IND vs AUS 4th Test: भारत का चौथा टेस्ट गुजरात में नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होगा। इमसें कई वजह इस मैच को खास बनाती हैं। टीम कल (Border Gavaskar Trophy Test Series) का चौथा मैच खेलने उतरेगी.
 | 
Team India

News Hindi Tv; India vs Australia 4th Test, Ahmedabad : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy Test Series) का चौथा मैच गुरुवार 9 मार्च से शुरू हो रहा है. सीरीज का ये आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसके लिए तमाम तैयारियां की जा रही हैं. टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला एक नहीं 4 वजहों से बेहद खास है.

Ind Vs Aus: हार पर भड़के रोहित, बताया क्या रहे कारण, इस बात पर हुए आग बबुला!

सीरीज जीतना है मकसद

भारतीय टीम ने इस सीरीज के शुरुआती दोनों टेस्ट मैच जीते. नागपुर और दिल्ली में खेले गए उन टेस्ट मैचों में भारत ने 3-3 दिन में ही जीत दर्ज कर ली जिससे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली. इंदौर के होलकर स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज में वापसी की. अब टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. अगर अहमदाबाद टेस्ट में जीत मिलती है तो भारत सीरीज 3-1 से अपने नाम कर लेगा.

WTC फाइनल के लिए बेहद अहम है मैच

भारतीय टीम के लिए अहमदाबाद टेस्ट इसलिए भी अहम है क्योंकि इससे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) का टिकट भी जुड़ा है. ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर टेस्ट जीतते ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) का टिकट हासिल कर लिया. अब भारत को भी इसके लिए अहमदाबाद टेस्ट जीतना होगा. ये मुकाबला आईसीसी टेस्ट चैंपियन बनने के लिए 7 जून 2023 से खेला जाएगा.

Ind vs Aus: टेस्ट में धोनी का ने जो इतिहास रचा वो कोई नहीं मिटा पाएगा! रोहित शर्मा भी रिकॉर्ड तोड़ने में विफल

पीएम मोदी भी करेंगे शिरकत

इस मैच को देखने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्टेडियम पहुंचेंगे. उनके साथ ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीस भी होंगे. ऐसे में खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई भी होगी. दोनों ही देशों के खिलाड़ी अपने-अपने प्रधानमंत्री के सामने खेलते हुए बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे. दिलचस्प है कि स्टेडियम का नाम भी नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम है. चौथी वजह ये स्टेडियम खुद है, जो भारत ही नहीं, दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में गिना जाता है. इतना ही नहीं, पिच का मिजाज भी अलग ही रहने की उम्मीद है.