News hindi tv

Ind vs Aus: मुरलीधरन के रिकॉर्ड को आस्ट्रेलिया के लियोन ने किया धवस्त, बड़ा मुकाम किया हासिल

Ind vs Aus: नाथन लियोन ने जैसे ही शुभमन गिल को दूसरी पारी में अपना शिकार बनाया उनके नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड हो गया. भारत के खिलाफ इस विकेट के साथ ही लियोन के 106 विकेट हो गए हैं. व
 | 
Ind vs Aus:मुरलीधरन के रिकॉर्ड को आस्ट्रेलिया के लियोन ने किया धवस्त, बड़ा मुकाम किया हासिल

News Hindi Tv; Nathan Lyon Breaks Muralitharan Record: इंदौर टेस्ट के दूसरे दिन भी स्पिनर्स का बोलबाला है. भारत ने दूसरे दिन की शुरुआती सेशन में ही ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट गिरा लिए थे. हालांकि, जबतक ऑस्ट्रेलियाई टीम ऑलआउट हुई तब तक टीम भारत के खिलाफ 88 रनों की बढ़त बना चुकी थी. ऑस्ट्रेलियाई पारी 197 रनों तक पहुंच सकी. दूसरी पारी में भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को नाथन लियोन ने अपनी फिरकी में फंसा लिया और इसी विकेट के साथ उन्होंने मुथैया मुरलीधरन का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया.

Railway New Update: इंडियन रेलवे ने जारी किया नया अपडेट,अब इन लोगों को किराए में मिलेगी खास छूट

 

लियोन के नाम हुई ये बड़ी उपलब्धि 

नाथन लियोन ने जैसे ही शुभमन गिल को दूसरी पारी में अपना शिकार बनाया उनके नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड हो गया. भारत के खिलाफ इस विकेट के साथ ही लियोन के 106 विकेट हो गए हैं. वह भारत के खिलाफ सबसे सफल स्पिनर बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम था. उन्होंने  भारत के खिलाफ 105 विकेट लिए थे.

भारत के खिलाफ सबसे सफल स्पिनर्स -

नाथन लियोन - 106 
मुथैया मुरलीधरन - 105 
लांस गिब्स - 63 
डेरेक अंडरवुड - 62     

VIDEO: उमेश यादव की सदी की बेहतरीन गेंद! स्टंप बीस फीट दूर जाकर गिरे

भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज -

जेम्स एंडरसन - 139 
नाथन लियोन - 106 
मुथैया मुरलीधरन - 105 
इमरान खान - 94 
मैल्कम मार्शल - 76 
     
खेल अब तक 

पहली पारी में 109 रनों पर ऑलआउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया को भी दूसरे दिन टीम इंडिया ने जल्दी ऑलआउट कर लिया. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के पास 88 रनों की बढ़त हो गई थी. दूसरी पारी में भारतीय टीम के शुरुआती विकेट जल्दी गिरे लेकिन चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं अय्यर 26 तो वहीं चेतेश्वर पुजारा 44 रन बनाकर नाबाद हैं.टीम इंडिया 25 रन से आगे है.