News hindi tv

IND vs AUS: यह ​​खिलाड़ी बीच ग्राउंड बोला, बस मुझे गले लगा लो... वजह जान हैरान रह जाओगे!

IND vs AUS 4th Test: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा मैच खेल रही है। इस मैच में आस्ट्रेलिया बेहतरीन बैटिंग कर रहा है। एक ऐसा मुवमेंट भी इस मैच में रिकॉर्ड हुआ जाे वायरल है।

 | 
Ind vs aus

News Hindi Tv; Usman Khawaja Statement, IND vs AUS 4th Test : भारतीय टीम अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला खेल रही है. नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच के शुरुआती दिन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर उस्मान ख्वाजा ने शतक जड़ा. वह पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद नाबाद लौटे. बाद में उनसे एक हरकत के लिए 'टोना-टोटका' पर सवाल किया गया.

Ind Vs Aus: बेशक भारत ने मैच हारा, लेकिन रोहित के मैसेज के बाद पुजारा ने जो किया, उड़ा दिए कंगारुओं के होश

ख्वाजा ने जड़ा शतक

ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने अहमदाबाद टेस्ट मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. ओपनर उस्मान ख्वाजा एक छोर पर डटे रहे और 104 रन बनाकर नाबाद लौटे. ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन 4 विकेट पर 255 रन बनाए. ख्वाजा ने पहले दिन के आखिरी सेशन में अपना शतक पूरा किया. ख्वाजा ने अभी तक 251 गेंदों का सामना किया है और 15 चौके लगाए. भारत के लिए पेसर मोहम्मद शमी ने 2 विकेट झटके जबकि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला.

शतक को बताया बेहद खास

36 वर्षीय ख्वाजा ने मैच के बाद कहा, 'यह बहुत भावुक है. एक लंबा सफर रहा, शतक बनाना, एक ऑस्ट्रेलियाई के रूप में आप हमेशा ऐसा करना चाहते हैं. यह बेहद खास है.' उन्होंने ओपनर ट्रेविस हेड को लेकर भी बात की. ख्वाजा ने कहा, 'हेड ने नई गेंद को नीचे खेलने का फैसला किया, वह जैसे गेंदबाजों पर हावी थे. दूसरे छोर से इसे देखना काफी अच्छा था. यह इतना अच्छा विकेट कि मैं आउट नहीं होना चाहता था.'

ग्रीन को लगाया गले

Ind vs Aus: टेस्ट में धोनी का ने जो इतिहास रचा वो कोई नहीं मिटा पाएगा! रोहित शर्मा भी रिकॉर्ड तोड़ने में विफल

ख्वाजा ने आगे कहा, 'यह किसी भी चीज से ज्यादा एक मानसिक लड़ाई होती है, आपको लंबे समय तक क्रीज पर डटे रहने की जरूरत होती है.' उन्होंने शतक लगाने के बाद ग्रीन को गले लगाया. इस पर भी उनसे सवाल पूछा गया, जिसके जवाब में ख्वाजा ने कहा, 'उस वक्त मेरे दाहिने हाथ में हेलमेट था, मैंने उन्हें (ग्रीन) को कहा कि मुझे गले लगा लो, हाई फाइव (हाथ पर हाथ मारना) के बजाय. ये मेरे लिए कोई अंधविश्वास नहीं है.'