News hindi tv

UP के इस शहर में 25 एकड़ में बनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, ढ़ाई साल में होगा प्रोजेक्ट पुरा

UP News - यूपी के इस शहर में 25 एकड़ में क्रिकेट स्टेडियम बनाया जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि ये स्टेडियम 30 महीनों में बनकर तैयार हो जाएगा। इसे बनाने में 400 करोड़ रुपये खर्च होंगे...
 | 
UP के इस शहर में 25 एकड़ में बनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, ढ़ाई साल में होगा प्रोजेक्ट पुरा

NEWS HINDI TV, DELHI:-  Cricket Stadium: वाराणसी को 30 माह में गंजारी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात मिल जाएगी। 25 एकड़ में 400 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले स्टेडियम में एक साथ 30 हजार दर्शक बैठकर क्रिकेट का लुत्फ उठा सकेंगे। स्टेडियम में इंडोर स्पोर्ट्स की भी सुविधा होगी। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) ने गंजारी स्टेडियम के निर्माण के लिए एजेंसियों से प्रस्ताव मांगे हैं।

 


 यूपीसीए की वेबसाइट पर जारी प्रस्ताव के मुताबिक काम शुरू होने से 30 माह तक स्टेडियम के निर्माण का लक्ष्य है। राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा बैडमिंटन, टेबल टेनिस, तैराकी, आत्मरक्षा के सभी खेलों की भी सुविधाएं मिलेंगी। स्टेडियम में आउटडोर स्पोर्ट्स मैदान, क्रिकेट प्रैक्टिस मैदान, क्लब हाउस भी हो।

 


दो हजार स्क्वायर फीट का होगा बीसीआर-


स्टेडियम में होने मैचों के लाइव प्रसारण के लिए 2000 स्क्वायर फिट का ब्रॉडकास्ट रूम (बीसीआर) बनाया जाएगा। सैटेलाइट अप लिंक क्षेत्र के लिए 20 गुना 20 फीट पल्स 12 गुना 12 फीट का कमरा होगा। 500 स्क्वायर फिट में कैंटीन और शौचालय, बस स्टैंंड की सुविधा होगी।


ये होंगे निर्माण-

 


खिलाड़ी और मीडिया सुविधाएं, वीआईपी लाउंज, कारपोरेट बॉक्स, ओपन कार पार्किंग, कार चार्जिंग स्टेशन, पानी की टंकी, बारिश के पानी को संरक्षित करने की सुविधा, गोल्फ कार्ट, सड़क, सोलर पैनल, तरणताल, फूड।