News hindi tv

iPhone 15 चार्जर होगा Android के चार्जर से, जानिएं कीमत और और फीचर्स

iPhone 15 Series : अगर आप भी आईफोन 15 खरीदने का प्लान बना रहे है तो आज हम आपको इस खबर में iPhone 15 के बारे में पूरी डिटेल्स देगे आपको बता दे कि अब आईफोन15 एंड्रॉयड के चार्जर से चार्ज होगा आइए नीचे खबर में जानते है इसके बारे में.....

 | 
iPhone 15 चार्जर होगा Android के चार्जर से, जानिएं कीमत और और फीचर्स

NEWS HINDI TV, DELHI : Apple ने iPhone 15 सीरीज के तहत दो हैंडसेट iPhone 15 और iPhone 15 Plus को लॉन्च किया. इस बार कंपनी ने इस सीरीज में भी dynamic island का इस्तेमाल किया. बीते साल कंपनी ने आईफोन 14 प्रो सीरीज में Dynamic island का इस्तेमाल किया था, जबकि आईफोन 14 में स्टैंडर्ड नॉच दी थी.  

iPhone 15 में बैक पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप का इस्तेमाल किया है. इसमें प्राइमरी कैमरा 48MP का है. कंपनी का दावा है कि इससे बेहतर डिटेल्स में फोटो क्लिक की जा सकती है. साथ ही यह फोन फोटो को नेक्स्ट लेवल का एक्सपीरियंस दे सकता है. इसमें यूजर्स को लाइट और डिटेल्स का परफेक्ट बैलेंस मिलेगा.

 Next Genration Portrait मोड मिलेगा. इसके साथ ही नया फोकस मोड मिलेगा. यह फोकस मोड लो लाइट और दिन की रोशनी में अच्छे से काम करेगा.  न्यू स्मार्ट HDR भी अच्छी फोटो क्लिक करने में मदद करेगा. 


iPhone 15 का डिस्प्ले और कलर वेरिएंट......


 iPhone 15 में 6.1 inch का डिस्प्ले दिया है, जबकि  iPhone 15 Plus में 6.7 inch का डिस्प्ले दिया है. इन दोनों ही हैंडसेट में OLED super retina डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है.  iPhone 15  को पांच कलर वेरिएंट में पेश किया है, जो Pink, Yellow, Green, Blue,  और Black कलर में आती हैं. 

iPhone 15 सीरीज की कीमत......


iPhone 15 की कीमत $799 (करीब 66,195 रुपये), वहीं iPhone 15 Plus की कीमत $899 (लगभग 74,480 रुपये) रखी है. iPhone 15 की भारत में शुरुआती कीमत 79,990 रुपये होगी, वहीं, iPhone 15 Plus की शुरुआती कीमत  89,990 रुपये होगी. 


iPhone 15 सीरीज का प्रोसेसर......


iPhone 15  में A16 Bionic चिपसेट का इस्तेमाल किया है. इसमें 6 कोर सीपीयू मिलेगा, जो A15 Bionic की तुलना में 20 प्रतिशत कम पावर की खपत करता है. इसमें ऑल डे बैटरी लाइफ मिलेगा. 

मिलेगा रोड साइड असिस्टेंड फीचर......

iPhone 15 में रोड असिस्टेंड सर्विस मिलेगी. iPhone 15 सीरीज के यूजर्स को दो साल के लिए मुफ्त में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर मिलेगा. सैटेलाइट कनेक्टिविटी मदद से यूजर्स इमरजेंसी की दौरान स्थानीय अथॉरिटी से मदद मांग सकते हैं. सैटेलाइट कनेक्टिविटी बिना इंटरनेट और सेल्यूलर नेटवर्क के भी काम करता है.