News hindi tv

इस महीने की 12 तारीख को लॉन्च होगा iPhone 15, मिलेगें ये खास फीचर्स

आईफोन लवर्स के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। अब जल्द ही मार्केट में आईफाने 15 लॉन्च होने वाला है। iPhone 15 ग्राहकों को खास फीचर मिलेगें और पता चला है कि इसमें आईफोन17 का अपडेट ऑप्शन हैं। हाल ही मे मिले एक अपडेट से पता चला है कि iPhone 15 को 12 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा आइये जाने इसमे कौन-कौन से फीचर्स चेंज होगें

 | 
12 तारीख को होगा लॉन्च iPhone 15, मिलेगें ये खास फीचर्स 

NEWS HINDI TV, DELHI : ऐपल के लिए भारत एक बड़ा स्मार्टफोन मार्केट है। पिछले कुछ वर्षों में भारत में ऐपल डिवाइस की बिक्री में जबरदस्त इजाफा दर्ज किया गया है। वही आईफोन बिक्री की ग्रोथ के मामले में भारत टॉप मार्केट बन चुका है। यही वजह से ऐपल की तरफ से भारतीयों के लिए आईफोन 15 में सरप्राइज गिफ्ट रखा गया है।

 

 

 

दरअसल आईफोन 15 में इंडिया स्पेसिफिक फीचर्स दिए जाएंगे। ऐसा माना जा रहा कि अपकमिंग आईफोन 15 में ऐपल आईओएस 17 अपडेट दिया जाएगा। आईओएस 17 में खासतौर पर भारतीयों के लिए फीचर्स को पेश किया गया है। Apple अगले माह यानी 12 सितंबर 2023 को नए आईफोन की लॉन्चिंग कर रहा है।

हिंग्लिश का मिलेगा सपोर्ट

iOS 17 कई नए फीचर्स लेकर आ रहा है और उनमें से खास इंडिया सेंट्रिक फीचर्स हैं। आईओएस 17 में सिरी एक आसान ड्यूल लैग्वेज सपोर्ट ऑफर करेगी। इसमें अंग्रेजी और हिंदी का यूज किया जाएगा। मतलब आप सिरी से अंग्रेजी और हिंदी को मिलाकर बातचीत कर पाएंगे। अभी तक सिरी हिंदी नहीं समझती थी। साथ ही यूजर्स अंग्रेजी को तेलुगु, पंजाबी, कन्नड़ या मराठी के साथ भी जोड़ सकते हैं।

 


मिलेंगी नई भाषाएं

iOS 17 यूजर्स को तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम जैसी लैंग्वेज का कीबोर्ड ऑफर किया जाएगा। इस तरह iPhones में 10 भारतीय भाषाओं का कीबोर्ड मिलेगा। इससे पहले iOS 16.4 में उर्दू, पंजाबी और गुजराती की बोर्ड दिया गया था।

रिंगटोन और सिम सेलेक्शन

iOS 17 में यूजर्स अपने प्राइमरी और सेकेंड्री सिम के अनुसार मैसेज को देख पाएंगे। साथ ही यूजर्स हर सिम के लिए अलग रिंगटोन भी सेट कर पाएंगे।


कॉलिंग ऑप्शन्स

अगर यूजर्स किसी ऐसे नंबर से कॉल मिस कर देता है जो अभी तक उनके डिवाइस में सेव नहीं है, तो यूजर्स किसी भी सिम कार्ड से उस नंबर पर वापस कॉल कर पाएंगे।