News hindi tv

सरकार ने रक्षाबंधन पर दी बड़ी सौगात, इन लोगों को 200 रुपये सस्ता मिलेगा सिलेंडर

Raksha Bandhan 2023 : सरकार ने रक्षाबंधन के मौके पर एक अच्छी खबर दी है जिसमें लोगों को गैस सिलेंडर की कीमत में कटौती का लाभ मिलेगा। सिलेंडर की कटौती के कारण लोगों को प्रति सिलेंडर लगभग 200 रुपये की बचत हो सकती है। आइए नीचें खबर में जानें -
 | 
सरकार ने रक्षाबंधन पर दी बड़ी सौगात, इन लोगों को 200 रुपये सस्ता मिलेगा सिलेंडर

NEWS HINDI TV, DELHI : रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) से पहले मोदी सरकार (Modi government) देश के गरीब परिवारों को बड़ी सौगात देने पर विचार कर रही है. सरकार LPG सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती (LPG price) कर सकती है. इस कटौती का लाभ केवल उज्ज्वला योजना (Ujjwala Yojana) के लाभार्थियों को ही मिलेगा।

 

 

 

 

 

 


सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि सरकार ने उपभोक्ताओं के लिए एलपीजी सिलेंडर (LPG cylinder price) की कीमत में कटौती करने की योजना बनाई है और इसे लागू करने के लिए इंडियन ऑयल, एचपीसीएल और बीपीसीएल को सब्सिडी (subsidy) दी जाएगी.


फिलहाल, दिल्ली (delhi) में घरेलू एलपीजी (LPG) सिलेंडर की कीमत 1053 रुपये, मुंबई में 1052.50 रुपये, चेन्नई में 1068.50 रुपये और कोलकाता में 1079 रुपये है. ऑल मार्केटिंग कंपनियों ने जुलाई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी की थी. इससे पहले मई में दो बार कीमतें बढ़ाई जा चुकी थीं.