News hindi tv

UP के इस विभाग में लागू हुआ Dress Code, अब नहीं पहन सकेगें जींस-टीशर्ट

Up Latet News : हाल ही में मिली रिपोर्ट के मुताबिक ये खबर आई है कि युपी सरकार ने इस विभाग में जीन्स टी-शर्ट नहीं पहनने की सख्त हिदायत दी हैं और अब ये कहा गया हैं कि उन्हें सलवार कमीज़ में ही दफ्तर आना पड़ेगा, जानिए क्या हैं पुरी मामला
 | 
UP के इस विभाग में लागू हुआ Dress Code, अब नहीं पहन सकेगें जींस-टीशर्ट

NEWS HINDI TV, DELHI: चिकित्सा शिक्षा विभाग (Medical Education Department) द्वारा सभी मेडिकल कॉलेजों के महिला, पुरुष डॉक्टरों और अन्य कर्मियों के लिए फैशन को लेकर आचार संहिता लागू करने के बाद अब राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (National Health Mission) ने भी इस दिशा में पहल की है।

एनएचएम के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड तय कर दिया गया है। महिलाएं जीस-टीशर्ट या स्कर्ट-टॉप पहन कर दफ्तर नहीं आ सकेंगी। पुरुष भी ड्यूटी के वक्त सिर्फ फार्मल पेंट-शर्ट ही पहनेंगे।


एनएचएम के अपर मिशन निदेशक डा. हीरालाल ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि एनएचएम की मानव संसाधन नीति (HR Policy) में ड्रेस कोड (dress code) की व्यवस्था है। मगर तमाम अधिकारी और कर्मचारी उसका पालन नहीं करते। वे कार्यालय में अनौपचारिक परिधान पहनकर आते हैं। यह गरिमा के प्रतिकूल है।

सभी को निर्देशित किया गया है कि वे गरिमायुक्त औपचारिक (फार्मल) परिधान पहनकर ही दफ्तर आना सुनिश्चित करें। महिलाएं साड़ी या दुपट्टे वाला सलवार कमीज ही पहनेंगी। जबकि पुरुषों को ड्यूटी के दौरान फार्मल पेंट-शर्ट ही पहनेंगे।