News hindi tv

Kawasaki ने पेश की नई Ninja ZX 4R, जान ले इसके एडवासं फीचर्स

Auto news : हाल ही में एक नई स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च हुई है। यह बाइक Kawasaki ने लॉन्च की है। इस बाइक की लुक एकदम मस्त हैं इस बाइक में कई सारे एडवासं फीचर्स दिये गए हैं। आइए नीचें खबर में जान ले इस स्पोर्ट्स बाइक की पूरी जानकारी विस्तार से -
 | 
Kawasaki ने पेश की नई Ninja ZX 4R, जान ले इसके एडवासं फीचर्स

NEWS HINDI TV, DELHI : कावासाकी (Kawasaki ) ने भारत में अपनी एक नई निंजा जेडएक्स 4आर (Kawasaki Ninja ZX-4R) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी इस बाइक को भारत में सीबीयू यानी कंप्लीट बिल्ड यूनिट के रूप में बेचेगी। इस बाइक को कंपनी ने सिर्फ एक ट्रिम के साथ भारतीय मार्केट में पेश किया है जो कंपनी की मौजूदा जेड900 से करीब 71 हजार रुपये सस्ता है। 

 

 

Kawasaki Ninja ZX - 4R Price


कावासाकी निंजा जेडएक्स 4आर (Kawasaki Ninja ZX-4R) को कंपनी ने सिर्फ एक वेरिएंट के साथ मार्केट में लॉन्च किया है जिसकी शुरुआती कीमत 8.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। यह अपने सिबलिंग जेड900 से 71 हजार रुपये तक सस्ती है।

 

 


Kawasaki Ninja ZX-4R : मिलेगा इनलाइन-फोर हाउलर


इंजन क्षमता से धोखा न खाएं क्योंकि निंजा ZX-4R 399cc लिक्विड-कूल्ड इन-लाइन फोर द्वारा संचालित है जिसमें रैम एयर असिस्टेंस के साथ 14,500rpm पर 79bhp का अधिकतम आउटपुट और स्टैंडर्ड मोड में 77bhp है। यह 13,000rpm पर 39Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है।


इस इंजन में सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात है कि निंजा ZX-4R का पावर आउटपुट होंडा CBR650R के 86bhp के फील्ड में है लेकिन टॉर्क हाल ही में लॉन्च हुई KTM 390 Duke के समान है। विश्व स्तर पर, निंजा ZX-4R तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है – स्टैंडर्ड, SE और ZX-4RR। भारत में केवल मानक संस्करण ही मार्केट में उतारा गया है।


Kawasaki Ninja ZX-4R : हार्डवेयर


निंजा ZX-4R एक ट्रेलिस फ्रेम पर आधारित है जिसका डिज़ाइन कावासाकी की वर्ल्ड सुपरबाइक निंजा ZX-10RR रेसर और निंजा ZX-10R और निंजा ZX-6R से प्रेरित है। यह अपसाइड-डाउन फ्रंट फ़ोर्क्स और रियर मोनोशॉक से सुसज्जित है। ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए, निंजा ZX-4R डुअल-चैनल ABS, ट्विन 290 मिमी फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर में सिंगल 220 मिमी डिस्क के साथ आता है। 

Kawasaki Ninja ZX-4R : डायमेंशन


कावासाकी ने निंजा ZX-4R का ग्राउंड क्लीयरेंस 135mm और सैडल ऊंचाई 800mm दी है। इसके अलावा इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील के साथ आती है जिसके फ्रंट में 120/70ZR17 और रियर में 160/60 ZR17 साइज वाले टायर लगाए गए हैं।


Kawasaki Ninja ZX-4R : फीचर्स


निंजा ZX-4R 4.3-इंच डिजिटल TFT कलर कंसोल के साथ दो डिस्प्ले मोड – नॉर्मल और सर्किट के साथ आती है। सर्किट मोड में, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर गियर की स्थिति और लैप टाइम को पढ़ता है, और 10,000 से ऊपर आरपीएम को हाइलाइट करता है। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की बदौलत, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को स्मार्टफोन से सिंक किया जा सकता है। निंजा ZX-4R चार राइड मोड प्रदान करता है – स्पोर्ट, रोड, रेन या राइडर (कस्टमाइज़), ट्रैक्शन कंट्रोल और ऑल-एलईडी लाइट्स। कंपनी ने इसे इस बाइक को सिर्फ ब्लैक कलर का ऑप्शन दिया