News hindi tv

Electric वर्जन में आ रही KIA की ये धासूं कार, जानिए माइलेज और कीमत के बारे में

kia electric segment : अन्य कंपनियों की तरह दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी किआ भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट के वाहनों पर फोकस कर रही है। और कंपनी जल्द ही भारतीय कार बाजार में एक नई कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी EV3 भी पेश करेगी। और यह भी कहा जा रहा हैं कि यह कार सिंगल चार्ज में 450KM तक चलेगी। जानिए इस कार की कीमत कितनी होगी। 
 | 
Electric वर्जन में आ रही KIA की ये धासूं कार, जानिए माइलेज और कीमत के बारे में

NEWS HINDI TV, DELHI : प्रीमियम कार निर्माता किआ वैश्विक स्तर पर अपनी ईवी लाइन-अप (EV line-up) का विस्तार करने का प्रयास कर रही है। अपनी योजनाओं को पंख देने के लिए कंपनी टेक्नोलॉजी से भरपूर EV3 पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ब्रांड ने पहले ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर टीज़र इमेज साझा की है, जिसमें इसके डिज़ाइन और कुछ प्रमुख विशेषताओं के बारे में संकेत दिए गए हैं।


KIA द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, आगामी किआ EV3 इस साल के अंत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। कार लॉन्च का वैश्विक प्रीमियर कार्यक्रम 23 मई को होने वाला है और इसका सीधा प्रसारण किआ वर्ल्डवाइड यूट्यूब चैनल पर किया जाएगा। यह कार भारत में बेची जा रही किआ कैरेंस एमपीवी (kia carens mpv) से प्रेरित हो सकती है।

कितनी होगी कीमत:

इस मॉडल की कीमत 35,000 से 50,000 डॉलर के बीच होने की संभावना (Electric SUV EV3 price) है। हालांकि, ब्रांड द्वारा इस जानकारी की पुष्टि अभी नहीं की गई है। ई-एसयूवी को पिछले साल लॉस एंजिल्स ऑटो शो के दौरान प्रदर्शित किया गया था। उम्मीद है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी भारतीय बाजार में भी आ सकती है। हालांकि कंपनी ने इससे जुड़ी कोई आधिकारिक जानकारी अभी तक साझा नहीं की है।


बैटरी और रेंज:

Kia EV3 में 40-45 kWh की बैटरी पैक मिलने की संभावना है, जिससे ग्राहक एक बार चार्ज करने पर 400 से 450 किमी तक की रेंज मिल सकती है।