News hindi tv

Toyota के साथ Kia की इन कारों के बढ़ने वाली हैं कीमत, 1 अप्रैल से हो जाएंगी इतनी महंगी

Toyota Price Increase : हाल ही में एक रिपोर्ट के मुताबिक यह जानकारी मिली हें कि टोयोटा और Kia की इन कारों की कीमतों में 1 अप्रैल से इतनी बढ़ोतरी होने वाली हैं। तो अगर आप भी नई कार खरीदने का मन बना रहे हैं। तो एक बार जान लें कितनी महंगी होगी ये कारें...
 | 
Toyota के साथ Kia की इन कारों के बढ़ने वाली हैं कीमत, 1 अप्रैल से हो जाएंगी इतनी महंगी

NEWS HINDI TV, DELHI: देश में एक अप्रैल से देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की गाड़ियां महंगी होने जा रही हैं। इस बात कि घोषणा कंपनी ने आज कर दी है। यानी 31 मार्च से पहले अगर आप टोयोटा की कार खरीदते हैं तो आपको ज्यादा दाम चुकाने नहीं होंगे। अगले महीने से कंपनी अपनी गाड़ियों की कीमतों में 1% का इजाफा कर देगी।


दाम बढ़ाने के पीछे बढ़ती इनपुट लागत को वजह बताया गया है। अब इसका सीधा असर ग्राहकों की जेब पर ही पड़ेगा। भारत में टोयोटा इस समय कुल 11 वाहनों की बिक्री करती है जिनमें Glanza से लेकर Fortuner तक शामिल हैं।

Kia की कारें भी होंगी महंगी

हाल ही में किआ इंडिया (Kia India) ने घोषणा कर दी है कि उसकी कारें खरीदना एक अप्रैल से 3% तक महंगा हो जाएगा। Kia कुल तीन कारें इस समय भारत में बेचती है, जिसमें SonetSeltos और Carens शामिल हैं।


दाम बढ़ाने के पीछे इनपुट कॉस्ट, कमोडिटी की कीमतों की बढ़ोतरी को जिम्मेदार ठहराया गया है। इस साल कंपनी पहली बार कीमतों में बढ़ोतरी कर रही है, लेकिन  अगले कुछ महीनों में फिर से कीमतों में इजाफा किया जा सकता है और इसका सीधा असर ग्राहकों की जेब पर पड़ेगा।

अन्य कंपनियां भी कर सकती हैं घोषणा

टोयोटा और किआ ने तो अभी से घोषणा कर दी है कि उनकी गाड़ियां एक अप्रैल से महंगी हो जायेंगी, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि मारुति सुजुकी, हुंडई मोटर इंडिया, होंडा कार्स, स्कोडा, रेनो, ऑडी, BMW और मर्सिडीज-बेंज समेत अन्य कार निर्माता कंपनियां जल्द ही कीमतें बढ़ने का ऐलान कर सकती हैं।