News hindi tv

Liquor : दुनिया की 6 सबसे महंगी शराब, खाली बोतल की कीमत जान पकड़ लेंगे माथा

अगर आप शराब पीने का शौंक रखते हैं तो ये खबर आपके लिए खास है। आज हम आपको दुनिया की सबसे महंगी 6 शराब के बारे में बताने जा रहे हैं। हैरान करने वाली बात तो यह है कि इन शराब की खाली बोतली की कीमतें भी लाखों में है। 

 | 
Liquor : दुनिया की 6 सबसे महंगी शराब, खाली बोतल की कीमत जान पकड़ लेंगे माथा

NEWS HINDI TV, DELHI : दुनिया में कीमती और नायाब चीजों की कमी नहीं है। लेकिन शराब जैसी चीज की अगर कीमत अगर करोड़ों में हो, तो आप क्या सोचेंगे? क्योंकि वैसे तो शराब को सेहत के लिए सही नहीं माना जाता है फिर ऐसी कौन-सी खासियत है जो कुछ चुनिंदा शराब को इतना महंगा बनाती है। आइये आपको बताते हैं दुनिया की सबसे महंगी शराब और उनकी खासियतें।

दुनिया की सबसे महंगी शराब के मामले में सबसे पहला नंबर आता है टकीला ले .925, जिसकी कीमत करीब 25 करोड़ रुपये है। खास बात है कि इसकी बोतल में ही 6400 हीरे जड़े हुए हैं।

दुनिया में दूसरी सबसे महंगी शराब के तौर पर हेनरी IV डुडोगॉन कॉन्यैक है. इसकी एक बोतल की कीमत 56 लाख 93 हजार रुपये है. इसकी बोतल भी 24 कैरेट गोल्ड और प्लेटिनम से बनी हुई है।

डीवा वोदका भी दुनिया की सबसे महंगी शराब की कैटेगरी में शामिल है. डीवा की एक बोतल का प्राइस 7 करोड़ 30 लाख रुपये है।

डेलमोर 62 को दुनिया की सबसे महंगी व्हिस्की कहा जाता है. क्योंकि इसकी एक बोतल की कीमत 1.5 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है।

बात करें दुनिया की सबसे महंगी शैंपेन की तो अमांडा डी ब्रिगनैक मिडास का नाम सबसे पहले आता है. इस शैंपेंन की एक बोतल की कीमत करीब 1 करोड़ 40 लाख रुपये है।


वहीं, पेनफोल्ड्स एम्पूल दुनिया की सबसे महंगी रेड वाइन है. इसकी एक बोतल की कीमत करीब 1 करोड़ 20 लाख रुपये है. इन महंगी शराब की कीमतों को सुनकर शराब पीने के शौकिन लोगों के होश उड़ जाएंगे।