News hindi tv

इस दिन लॉन्च होने जा रही Mahindra Thar 5-door, मिलेंगे दमदार फीचर्स और इतनी होगी कीमत

Mahindra Thar 5-door : हाल ही में महिंद्रा की नई 5-डोर थार को लेकर जरूरी अपडेट आया हैं। आपको बता दें कि थार लवर्स 5-डोर महिंद्रा थार का बेसब्री से इंतजार है। और नई 5-डोर थार को लेकर आए अपडेट के अनुसार यह जानकारी मिली हैं कि इस तारीख को महिंद्रा की नई 5-डोर थार भारतीय बाजार में तहलका मचाने आ रही हैं। और कंपनी ने 5-डोर थार की कीमत (Mahindra Thar 5-door Price) और फीचर्स को लेकर भी जानकारी दी हैं। जानिएि डिटेल में...
 | 
इस दिन लॉन्च होने जा रही Mahindra Thar 5-door, मिलेंगे दमदार फीचर्स और इतनी होगी कीमत

NEWS HINDI TV, DELHI : आपको बता दें कि देश में एसयूवी का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। एक तरफ बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जो अपनी पारिवारिक जरूरत के हिसाब से कॉम्पैक्ट एसयूवी (compact suv) या फुल साइज एसयूवी खरीदते हैं। दूसरी ओर, ऐसे लोग भी हैं जो इन्हें ऑफ-रोडिंग और एडवेंचर वाहन के रूप में लेना पसंद करते हैं। लाइफस्टाइल वाहन के तौर पर एसयूवी सेगमेंट ने देश में अपनी अलग पहचान बनाई है।और जब लाइफस्टाइल व्हीकल की बात होती है तो इसमें पहले नंबर पर नाम आता है महिंद्रा थार का (Mahindra Thar 5-door)

जानकारी के लिए बता दें कि 5-डोर महिंद्रा थार ऑफ रोडर एसयूवी 15 अगस्त को (Mahindra Thar 5-door launch date) डेब्यू करने जा रही है। इसे कई बार टेस्टिंग करते हुए देखा जा चुका है। ऐसे में SUV की काफी सारी डिटेल्स सामने आ चुकी हैं। थ्री-डोर महिंद्रा थार के मुकाबले 5-डोर थार मॉडल के डिजाइन में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। मौजूदा मॉडल से इसकी लंबाई 300mm अधिक होगी, साथ ही कार का केबिन स्पेस और बूट स्पेस भी अधिक होगा। इसके अलावा SUV की मटेरियल क्वालिटी को भी बेहतर किया जाएगा।

Mahindra Thar 5-door Features

बात अगर फीचर्स की करें तो नई 5-डोर थार में मौजूदा 3-डोर थार की तुलना में कई सारे फीचर्स दिए (Mahindra Thar 5-door Features) जाएंगे। इसमें नए डिजाइन का डैशबोर्ड, एड्रेनॉक्स सॉफ्टवेयर और OTA अपडेट्स के साथ 10।25 इंच की टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। हालांकि इसके निचले वेरिएंट्स पर स्कॉर्पियो-एन की तरह MID (मल्टी-इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले) दिया जा सकता है।

Thar 5-Door के टॉप मॉडल्स पर फ्रंट-रियर मॉनिटरिंग फंक्शन के साथ डैशकैम दिया जाएगा। पीछे की सीट्स को आरामदायक बनाने के लिए कंपनी इसमें रियर एयर कंडीशनिंग वेंट, बेंच सीट के लिए रियर सेंटर आर्मरेस्ट देगी। इसके अलावा ऊपर के वेरिएंट्स पर पावर्ड सनरूफ, लेदर की सीट्स दी जा सकती (Mahindra Thar 5-door Design) हैं।

5-door Mahindra Thar के 7-सीटर मॉडल में मध्य पंक्ति के यात्रियों के लिए बेंच सीटें और पीछे के यात्रियों के लिए कैप्टन सीटें प्रदान की जा सकती हैं। इसके टेस्टिंग मॉडल के मुताबिक, कार में आईआरवीएम (इंटीरियर रियर व्यू मिरर) के पीछे कैमरा और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दिया जा सकता है। इसके अलावा एसयूवी में 6 एयरबैग और कुछ एडवांस सेफ्टी किट मिल सकते हैं।

Mahindra Thar 5-door Engine

अगर इंजन की बात करें तो महिंद्रा थार 5-डोर मॉडल में दो इंजन ऑप्शन (Mahindra Thar 5-door Engine options) होंगे। इनमें से एक 2।0 लीटर टर्बो पेट्रोल और दूसरा 2।2 लीटर डीजल इंजन होगा। दोनों इंजनों के साथ मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जाएगा।


Mahindra Thar 5-door Price

5-डोर महिंद्रा थार की कीमत (Mahindra Thar 5-door Price) फिलहाल सामने नहीं आई है। उम्मीद है कि भारतीय बाजार में इसकी कीमत 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला मारुति जिम्नी 5-डोर और फोर्स गुरखा 5-डोर मॉडल्स से होगा।