News hindi tv

15 तारीख को लॉन्च होगी Mahindra Thar 5-Door, जानिए डिजाइन से लेकर इंजन तक डिटेल

Mahindra Thar 5-Door : महिंद्रा आखिरकार इस साल 15 अगस्त को परंपरा के अनुसार थार 5-डोर लॉन्च करेगी क्योंकि इसी दिन थार 3-डोर और उनकी कुछ सबसे महत्वपूर्ण कारें भी लॉन्च की गई थीं। थार 5-डोर इस साल के सबसे प्रतीक्षित लॉन्च में से एक बना हुआ है और यह लंबे समय से चर्चा में भी है।

 | 
15 तारीख को लॉन्च होगी Mahindra Thar 5-Door, जानिए डिजाइन से लेकर इंजन तक डिटेल

NEWS HINDI TV, DELHI: महिंद्रा अपनी परंपरा के अनुसार आखिरकार इस साल 15 अगस्त को थार 5-डोर लॉन्च करेगी, क्योंकि थार 3-डोर और कंपनी की कुछ सबसे महत्वपूर्ण कारें भी इसी दिन लॉन्च की गई थी. थार 5-डोर इस साल के सबसे ज्यादा इंतजार वाले लॉन्च में से एक है और यह लंबे समय से चर्चा में भी है. महिंद्रा के लिए 2024 एक्शन से भरपूर होगा, लेकिन 5-डोर थार सबसे बड़ी चर्चा का विषय होगी. थार अपने 3-डोर फॉर्म में और XUV700 को भी स्वतंत्रता दिवस के दिन ही लॉन्च किया गया था. 


ज्यादा फीचर्स से होगी लैस


थार 5-डोर, 3-डोर थार का ज्यादा प्रैक्टिकल वर्जन है, इसे और अलग पहचान देने के लिए इसका डिजाइन भी अलग होगा. थार 5-डोर को आर्मडा नेमप्लेट के साथ बाजार में उतारा जा सकता है. यह अपने 3-डोर मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रीमियम इंटीरियर और अधिक फीचर्स के साथ आएगी. इसलिए, 5-डोर थार अर्माडा में 19 इंच के अलॉय व्हील, एक सनरूफ, रियर कैमरा, 6 एयरबैग और एक पूर्ण डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर सहित दो बड़ी स्क्रीन जैसे फीचर्स मिल सकते हैं. डोर्स के एक आलावा सेट के साथ, पीछे की तरफ एक बहुत लंबा व्हीलबेस और ज्यादा रियर सीट स्पेस होगा. यह स्कॉर्पियो एन के समान चेसिस पर निर्मित होगी. 


इंजन और कीमत


इंजन ऑप्शंस में 2.0L टर्बो पेट्रोल और 2.2L डीजल, 4x2 और 4x4 दोनों के साथ जारी रहेंगे. इसका प्राइस एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है, लेकिन थार 5-डोर बहुत ज्यादा प्रीमियम होगी और यह इसके प्राइस के साथ भी देखा जा सकता है. हम उम्मीद कर सकते हैं कि थार 5-डोर की कीमत टॉप-एंड 4x4 वेरिएंट के लिए लगभग 25/26 लाख रुपये होगी.