News hindi tv

Mahindra की ये SUV नेक्सन, ब्रेजा को देने आ रही है टक्कर, जानिए कितनी होगी कीमत

Mahindra 3X0 Debut : अगर आपने भी महिंद्रा की कोई नई कार खरीदने का प्लान बना लिया हैं। तो आपको बता दें कि महिंद्रा जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी एक धासूं एसयूवी को शानदार लुक के साथ पेश करने जा रही हैं। और कहा जा रहा हैं कि Mahindra की ये SUV नेक्सन, ब्रेजा को भी टक्कर देगी। और इस धाकड़ एसयूवी का नाम “Mahindra XUV 3XO” होगा। इसके आपको दमदार फीचर्स भी मिलेंगे। जानिए कीमत के बारे में पूरी डिटेल...
 | 
Mahindra की ये SUV नेक्सन, ब्रेजा को देने आ रही है टक्कर, जानिए कितनी होगी कीमत

NEWS HINDI TV, DELHI: Mahindra आने वाली 29 अप्रैल को नई अपडेटेड XUV300 पेश करने वाली है लेकिन इस बार अपडेट के साथ गाड़ी का नाम भी बदल गया है. अब इसे 3X0 कहा जाएगा. इसी तरह का नया नाम आगे चलकर XUV700 और XUV500 के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है. Mahindra 3X0 को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. अब कंपनी ने आखिरकार टीजर वीडियो जारी कर दिया है, जिसमें इस सब-4 मीटर SUV के डिजाइन की झलक दिखाई गई है. 3X0 में एलईडी हेडलाइट्स, फुल वाइड स्टाइलिश टेल लैंप और नए अलॉय व्हील्स मिलेंगे.

नई महिंद्रा 3X0 कंपनी की आने वाली इलेक्ट्रिक SUV रेंज- BE से डिजाइन का इंस्पिरेशन लेती है, जिनके लॉन्च की शुरुआत 2025 से होगी. इसमें एंगुलर नोज, ड्रॉप डाउन LED DRLs, रिफ्रेश्ड हेडलैंप्स और बंपर, नई तरह से डिज़ाइन की गई डुअल-स्लेट फ्रंट ग्रिल है. पिछला हिस्सा भी पूरी तरह से नया है, जिसमें नया टेल-गेट है, जहां फुल वाइड LED लाइट बार है. LED टेल-लैंप स्टाइलिश लग रहे हैं और C-शेप के हैं. वहीं, नंबर प्लेट अब बंपर पर मिलेगी.

टीजर में नई Mahindra 3X0 के इंटीरियर की भी झलक दिखाई दी है लेकिन इंफोटेनमेंट सिस्टम के बारे में कोई जानकारी (Any information about infotainment system) नहीं मिलती. उम्मीद है कि इसकी इंफोटेनमेंट सिस्टम में वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी होगी. महिंद्रा 3X0 को पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है क्योंकि इसके मुकाबले वाली हुंडई वेन्यू, किआ सॉनेट और टाटा नेक्सन में डीजल इंजन आता है. हालांकि, ब्रेजा में सिर्फ पेट्रोल (सीएनजी ऑप्शन के साथ) इंजन ही है.

इंजन के बारे में अभी तक स्पष्ट और आधिकारिक जानकारी नहीं है. लेकिन, माना जा रहा है कि इसमें वही 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन दिए जा सकते हैं. ट्रांसमिशन ऑप्शन्स में मैनुअल और एएमटी शामिल हो सकते हैं.