News hindi tv

Maruti की 5.84 लाख वाली कार पर मिल रहा 75,000 का डिस्काउंट, लोग धड़ाधड़ कर रहे बुकिंग

maruti budget car under 6 lakh : दिवाली जा चुकी है लेकिन कुछ कंपनियां अपनी कारों पर अभी भी जबरदस्त डिस्काउंट दे रही हैं। अगर आप मारूति की इस कार को खरीदते हैं तो बड़ी बचत कर सकते हैं। 

 | 
Maruti की 5.84 लाख वाली कार पर मिल रहा 75,000 का डिस्काउंट, लोग धड़ाधड़ कर रहे बुकिंग

NEWS HINDI TV, DELHI : फेस्टिव सीजन को देखते हुए इंडियन मार्केट में कई कंपनियां अपनी गाड़ियों पर भारी डिस्काउंट दे रही हैं. साल के आखिरी महीनों को देखते हुए भी कई कारों को भारी डिस्काउंट पर ऑफर किया जा रहा है. इस महीने कार खरीदने की प्लानिंग करने वाले लोग बड़ी बचत कर सकते हैं. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भी इस महीने एक सस्ती कार पर 75,000 रुपये का जबरदस्त डिस्काउंट दे रही है. आइए जानते है कंपनी अपनी किस कार पर शानदार ऑफर दे रही है।

मारुति सुजुकी नवंबर 2023 में अपनी सस्ती हैचबैक इग्निस पर 75,000 रुपये के ऑफर्स दे रही है. इग्निस पर 35,000 रुपये तक का कैश डिस्काउंट, 25,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस और 10,000 रुपये का कॉरपोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है. अगर आप अपनी पुरानी कार को स्क्रैप करवाकर नई इग्निस खरीदते हैं तो आप 5,000 रुपये के स्क्रैपिंग बोनस के भी पात्र होंगे।

आपको बता दें कि इग्निस पर ये ऑफर्स 30 नवंबर 2023 तक या स्टॉक उपलब्ध रहने तक लागू रहेंगे। कार पर ये ऑफर आपके शहर और डीलरशिप के साथ-साथ कार के वैरिएंट और रंग पर भी अलग-अलग हो सकता है. इग्निस पर फेस्टिव सीजन ऑफर्स की ज्यादा जानकारी के लिए आप अपनी नजदीकी मारुति सुजुकी डीलरशिप से भी जानकारी ले सकते हैं।

इग्निस को इंजन परफॉरमेंस के लिए सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. इसका 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन जबरदस्त पॉवर डिलीवर दिया है. यह इंजन 83 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस कार में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक (AGS) गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है।


इग्निस में प्रीमियम और अपडेटेड इंटीरियर मिलता है. इस कार में 5 लोग आसानी से बैठ सकते हैं. फीचर्स की बात करें तो इसमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो कि स्मार्टप्ले स्टूडियो फीचर से लैस है. इसमें कॉल, म्यूजिक और नेविगेशन जैसी सुविधाएं मिलती हैं. कंपनी ने कार के स्टीयरिंग में माउंटेड कंट्रोल दिए हैं जिससे कार के फीचर्स को कंट्रोल करना आसान होता है. इसके अलावा कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी दिया गया है।

कंपनी इस कार में नेक्सा सेफ्टी शील्ड दिया है. इग्निस में स्टैंडर्ड तौर पर डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर डोर चाइल्ड लॉक, रियर पार्किंग कैमरा, आईसोफिक्स चाइल्ड सीट लॉक एंकर जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

इग्निस को कंपनी अपनी नेक्सा प्रीमियम डीलरशिप से बेचती है. इसकी कीमत 5.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए 8.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।