News hindi tv

मारूति की Hyundai Creta N Line ने बढ़ा दी टेंशन, जानिए कीमत से फीचर्स तक सबकुछ

Hyundai Creta N Line Price and Features : अगर आप भी हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) के लवर हैं। और हाल ही में नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो आपको बता दें कि हुंडई की नई Creta N Line एक बेस्ट ऑप्शन है। और इसके साथ ही हुंडई क्रेटा एन लाइन ने मारूति को भी बढ़ा टक्कर दे रही हैं। जानिए इस कार के Features से और कीमत से जुड़ी पुरी डिटेल...
 | 
मारूति की Hyundai Creta N Line ने बढ़ा दी टेंशन, जानिए कीमत से फीचर्स तक सबकुछ

NEWS HINDI TV, DELHI:  Hyundai इंडिया ने आखिरकार भारतीय बाजार में एक और दमदार कार लॉन्च कर दी है जो सीधे तौर पर Maruti Grand Vitara को टक्कर देती दिखाई दे रही है। जी हां, हुंडई ने Creta N Line SUV को पेश किया है। लॉन्च से कुछ समय पहले, दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता ने कार के बाहरी और इंटीरियर डिजाइन का खुलासा किया था लेकिन अब हुंडई ने क्रेटा एन लाइन की कीमतों का खुलासा कर दिया है। कंपनी द्वारा शेयर की गई जानकारी के मुताबिक, Hyundai Creta N Line को भारत में 16.82 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। आइए पहले इसके प्राइस पर नजर डालते हैं…

हुंडई क्रेटा एन लाइन के वेरिएंट और प्राइस:


Hyundai Creta N Line को दो वेरिएंट्स N8 और N10 में लॉन्च की गई है। क्रेटा एन लाइन एन8 वेरिएंट की भारत में कीमत 16.82 लाख रुपये से 18.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है, जबकि टॉप-स्पेक N10 वेरिएंट का प्राइस 19.34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। वहीं मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के लिए इसकी कीमत 20.30 लाख रुपये है।
 

कैसा है गाड़ी का इंजन:

इंजन स्पेक्स की बात करें तो Hyundai Creta N लाइन 1.5-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस है। जो 158 bhp का पावर आउटपुट और 253 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। खास बात यह है कि ये गाड़ी महज 9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि इसे मौजूदा 7DCT ट्रांसमिशन के साथ छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया गया है।

फीचर्स में भी हैं जबरदस्त:

फीचर्स की बात करें तो इस गाड़ी में आपको 10.25-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पावर्ड ड्राइवर सीट और बहुत से शानदार फीचर्स मिलते हैं। सुरक्षा के मामले में भी ये गाड़ी काफी आगे है क्योंकि इसमें लेवल -2 एडीएएस टेक्नोलॉजी, 360-डिग्री कैमरा, छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

Maruti Grand Vitara से बेस्ट?

दूसरी तरफ ग्रैंड विटारा में 1462 से 1490 सीसी तक का दमदार इंजन ऑफर कर रही है। ग्राहक इसे मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट में खरीद सकते हैं। खास बात यह है कि मारुति ग्रैंड विटारा की कीमत भी 10.45 लाख रुपये से 19.65 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये के बीच है। ग्राहकों अपनी पसंद और बजट के अनुसार वेरिएंट चुन सकते हैं। हालांकि Hyundai Creta N Line के इस नए मॉडल ने मारुती की टेंशन बढ़ा दी है।