News hindi tv

Maruti की नई स्विफ्ट 3 दिन बाद होगी लॉन्च, जानिए कितनी होगी कीमत और फीचर्स

2024 New Maruti Swift : इस समय भारतीय कार बाजार में मारुति सुजुकी की कारों की मांग दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं। और अगर आप भी कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो अपको बता दें कि अगले तीन दिनों में मारुति की नई स्विफ्ट (New Maruti Swift) लॉन्च होगी। जानिए मारुति की यह नई कार कितना माइलेज देगी और इसमें क्या खास फीचर्स होंगे।
 | 
Maruti की नई स्विफ्ट 3 दिन बाद होगी लॉन्च, जानिए कितनी होगी कीमत और फीचर्स

NEWS HINDI TV, DELHI : आपको बता दें कि वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की कारों की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। और मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की नई स्विफ्ट काफी चर्चा में है। इसे भारत में 9 मई को लॉन्च किया जाएगा. लेकिन लॉन्च से पहले ही इस कार के बारे में कई जानकारियां लीक हो गई हैं, या यूं कहें कि कंपनी ने ही इसकी जानकारी लीक कर दी है...जिससे बाजार में इस कार को लेकर माहौल बनता जा रहा है। खैर, एक बार फिर कंपनी ने नई स्विफ्ट पर माइलेज का दांव खेला है।


सिर्फ हाइब्रिड इंजन में आएगी नई स्विफ्ट:


नई स्विफ्ट में 1.2L का 3 सिलेंडर माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा जोकि 81.6PS की पावर और 112 Nm का टॉर्क मिलेगा। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी। इसमें AMT गियरबॉक्स का भी ऑप्शन मिलेगा, खास बात ये है कि नई स्विफ्ट एक लीटर में 25.72km की माइलेज मिलेगी।


खराब डिजाइन लेकिन सेफ्टी फीचर्स:

सेफ्टी के लिए नई स्विफ्ट में 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक नई स्विफ्ट का डिजाइन बहुत ज्यादा इम्प्रेस नहीं करता। नई स्विफ्ट का फ्रंट लुक इस बार बोल्ड होगा। इसमें नए Fog लैंप और नए डिजाइन वाले व्हील्स मिलेंगे। इसके साइड लुक और रियर प्रोफाइल को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा।

इसके अलावा इसके इंटीरियर में भी नयापन देखने को मिल सकता है। भले ही इस कार में 6 एयरबैग्स आपको देखने को मिले लेकिन क्या यह वाकई आपकी फैमिली के लिए सेफ होगी ? यह देखना वाकई दिलचस्प होगा। कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। ग्राहक इसे 11,000 रुपये देकर बुक कर सकते हैं।