News hindi tv

तहलका मचाने आ रही MG की ये इलेक्ट्रिक कार, मिलेंगे दमदार फीचर्स

upcoming ev : कारों का चलन दिन - प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा हैं। और इलेक्ट्रिक कारों की मांग भी भारतीय बाजार में बढती जा रही हैं। और जल्द ही इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) मार्किट में MG की ये धासूं इलेक्ट्रिक कार तहलका मचाने आ रही हैं। और इसके साथ ही बताया जा रहा हैं। इस इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) में कूट कूट कर फीचर्स भरे हैं। अगर आप हाल ही में इलेक्ट्रिक कार का मन बना रहे हैं। तो जानिए इस कार की कीमत...
 | 
तहलका मचाने आ रही MG की ये इलेक्ट्रिक कार, मिलेंगे दमदार फीचर्स 

NEWS HINDI TV, DELHI: MG motors की सेल में तगड़ा इज़ाफ़ा हुआ है | SUV श्रेणी में एमजी हेक्टर (MG Hector) कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली कार है। बता दें कि एमजी मोटर (MG motors) ने पिछले महीने यानी फरवरी, 2024 में कुल 4,532 यूनिट कार की बिक्री की। जबकि इस साल अब तक एमजी मोटर ने कोई भी नया प्रोडक्ट लॉन्च नहीं किया है। 

अब कंपनी साल 2024 में भारतीय मार्केट में 2 नई कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसमें एक इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) भी शामिल है। आइए जानते हैं एमजी मोटर (MG motors) की अपकमिंग 2 कारों के बारे में विस्तार से।

MG Excelor EV

एमजी मोटर (MG motors) इंडिया भारत में अभी अपनी दो इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) की बिक्री कर रही है। इसमें एक एंट्री लेवल Comet EV और दूसरी प्रीमियम SUV ZS EV शामिल है। अब कंपनी ने भारतीय मार्केट में अपनी मोस्ट–अवेटेड Excelor EV को ट्रेडमार्क कराया है। एमजी मोटर (MG motors) की अपकमिंग EV का मुकाबला मार्केट में टाटा नेक्सन EV, महिंद्रा XUV400 EV और आने वाली मारुति सुजुकी eVX से होना है।


MG Gloster Facelift

बता दें कि एमजी मोटर (MG motors) ने भारत में साल 2020 में ग्लॉस्टर एसयूवी को लॉन्च किया था। अब कंपनी पहली बार इसे मिड–लाइफ अपडेट देने जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि कार के एक्सटीरियर में भारी बदलाव होंगे। हालांकि, अपकमिंग फेसलिफ्ट एसयूवी के इंजन में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है। एमजी ग्लॉस्टर में ग्राहकों को दो इंजन ऑप्शन मिलता है। पहला इंजन 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन से लैस है जो 161bhp की अधिकतम पावर और 375Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है।