News hindi tv

MG की ये नई SUV हुंडई Creta के छुड़ा देगी पसीने, कीमत भी हैं कम

New MG ZS Astor : हाल ही में मिली एक रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि आजकल भारतीय कार बाजार में Hyundai Creta की डिमांड काफी बढ़ गई है। और इस कार को खरीदने के लिए लोगों की लाइन लगी रहती हैं। लेकिन अगर आप भी नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने वाले हैं जो हुंडई क्रेटा को कड़ी टक्कर देगी, जानिए इस कार की कीमत और खासियत के बारे में...
 | 
MG की ये नई SUV हुंडई Creta के छुड़ा देगी पसीने, कीमत भी हैं कम 

NEWS HINDI TV, DELHI : भारत में कॉम्पैक्ट मिड साइज एसयूवी का बाजार बड़ा होता जा रहा है। इस सेगमेंट में क्रेटा, सेल्टोस, विटारा और एलिवेट राइवल जैसी गाड़ियां पहले से ही बाजार में मौजूद हैं। ऐसे में अब MG मोटर पूरी तैयारी के साथ अपनी नई Astor का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने जा रही है। इस बार नए मॉडल में कई बड़े बदलाव किए जा सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके डिजाइन में नई BMW X3 SUV की झलक मिलेगी।


डिजाइन में होगा नयापन:

नई MG ZS Astor में 18 इंच के Alloy व्हील्स मिलेंगे। इसके फ्रंट में नई ग्रिल के साथ नया बोनट और बम्पर देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं इसमें ग्लास एरिया और शोल्डर लाइन्स में बदलाव किये जायेंगे। इसके अलावा इस बार नई एस्टर का रियर लुक भी पूरी से बदल जाएगा।  सेफ्टी के लिए इसमें ADAS और AUTONOMOUS LEVEL 2 मिलेगा।
 

इंटीरियर में भी नयापन:

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई एस्टर का इंटीरियर काफी हद तक बदल जाएगा लेकिन इसमें  कुछ अच्छे फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा। नए मॉडल में पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के EBD और ब्रेक असिस्ट समेत कई अच्छे सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे।


नया मॉडल मौजूदा मॉडल से अलग तो होगा ही साथ ही इसके इंजन को बेहतर किया जाएगा ताकि माइलेज में सुधार हो क्योंकि काफी लोगों को शिकायत है कि एस्टर की माइलेज कम है। मौजूदा एस्टर की एक्स-शो रूम कीमत 9.98 लाख रुपये से शुरू होती है।


Astor में 1498cc का पेट्रोल इंजन है। परफॉर्मेंस के मामले में यह इंजन दमदार तो है लेकिन किफायती नहीं। इस कम माइलेज के कारण ग्राहक काफी परेशान हैं। शायद यही एक कारण है कि इतनी अच्छी एसयूवी होने के बावजूद एस्टोर बिकती नहीं है। नई Astor को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।