News hindi tv

Most Expensive Hotel : ये है भारत का सबसे महंगा और आलीशान होटल, जहां मिलेंगी जबरदस्त सुविधाएं, जाने कितना हैं एक रात का किराया

Most Expensive Hotel : भारत में हजारों होटल (Most famous hotel in India) होंगे जिनकी अलग-अलग विशेषताएं होती हैं. कोई समुद्र के नजदीक है तो कोई पहाड़ों पर बना है. ये होटल फाइव स्टार, सेवन स्टार तक होते हैं. पर क्या आपने कभी सोचा है कि भारत का सबसे महंगा होटल कौन सा है. आज हम आपको इस होटल के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत का सबसे महंगा होटल (Most expensive hotel in India) है और यहां एक रात रुकने की कीमत का अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है.

 | 
Most Expensive Hotel : ये है भारत का सबसे महंगा और आलीशान  होटल, जहां मिलेंगी जबरदस्त सुविधाएं, जाने कितना हैं एक रात का किराया 

NEWS HINDI TV, DELHI:  राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी कई होटल मौजूद हैं। गुलाबी शहर के नाम से मशहूर जयपुर में पर्यटकों के लिए कई ऐतिहासिक स्थल हैं। इस स्थलों पर पूरे साल दुनियाभर के पर्यटकों की भीड़ (Crowd of tourists from all over the world) लगी रहती है। यहां पर आज भी कई किले और पैलेस मौजूद हैं जिनकी खूबसूरती लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करती है। यहां पर अब कई किलों को होटल्स में बदल दिया गया है। 


 

High Court ने बेनामी संपत्ति को लेकर सुनाया फैसला,जानिए कया होती है बेनामी प्रोपर्टी

जयपुर में स्थित होटल्स अपनी बेहतर सुविधाओं और खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही होटल के बारे में बताने वाले हैं, जो अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है। इसके साथ ही माना जाता है कि यह भारत का सबसे महंगा होटल है। जयपुर के रामबाग पैलेस को प्रतिष्ठित ट्रैवल प्लस लेजर इंडियाज बेस्ट अवॉर्ड्स 2021 में बेस्ट लग्जरी होटल का खिताब दिया गया है। 
यह खूबसूरत महल कभी जयपुर के राजा का निवास स्थान था। साल 1835 में इसका निर्माण कराया गया था। साल 1925 में रामबाग पैलेस जयपुर के महाराजा का हमेशा के लिए निवास स्थान बन गया था। इसके बाद महाराजा सवाई मान सिंह ने साल 1957 में इस महल को आलीशान होटल में बदल दिया था।


 

CIBIL Score : बैंक से खराब सिबिल स्कोर और बिना इनकम प्रूफ के भी ले सकते हैं ये लोन, जानिए कैसे

रामबाग पैलेस 47 एकड़ में बनाया गया है। इसमें कई आलीशान सुईट, मार्बल के गलियारे, हवादार बरामदे और राजसी गार्डन मौजूद हैं। होटल के किराए की बात की जाए, तो इसके अलग-अलग रूम और सुईट का किराया ढाई लाख से 10 लाख रुपए तक है। 

इसमें एक रॉयल डाइनिंग रूम और एक मास्टर बेडरूम के साथ ड्रेसिंग एरिया भी बनाया गया है। इसके साथ होटल में एक बड़ा स्विमिंग पूल भी है, जिसमें कई सुविधाएं हैं।
अगर आपको गेम पसंद हैं, तो यहां पर पोलो गोल्फ, जीवा ग्रांडे स्पा, जकूजी, इंडोर, आउटडोर स्विमिंग, वॉकिंग ट्रेल, फिटनेस हब, योग मंडप में योग समेत कई सुविधा मौजूद हैं।