News hindi tv

My Story : मैंने मेरी सहेली के पति से बनाए संबंध, अब कर रहा है ये डिमांड

My Story : इस बात में कोई दोराय नहीं कि अपने सबसे अच्छे दोस्त से बहुत लंबे समय बाद मिलना न केवल सालों पुरानी बातों का ताजा कर देता है बल्कि ये एक्सपीरियंस भी बेहद कमाल का होता है। इस महिला के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, लेकिन इसी ये नहीं पता थ कि अपने सबसे अच्छी दोस्त से मिलना ही उसे भारी पड़ने वाला है।
 | 
My Story : मैंने मेरी सहेली के पति से बनाए संबंध, अब कर रहा है ये डिमांड

NEWS HINDI TV, DELHI : मैं एक शादीशुदा महिला हूं। मेरा नाम नताशा है। कुछ दिनों से मैं एक अजीब सी समस्या का सामना कर रही हूं। दरअसल, हुआ ये की मेरी सबसे अच्छी दोस्त का पति मुझ पर डोरे डालता है। जब मेरी दोस्त अपने पति के आसपास नहीं होती है, तो वो मेरे करीब आने की कोशिश करता है।


मैं अपनी मेरी सहेली को कॉलेज के दिनों से जानती हूं। हां, वो अलग बात है कि उसकी शादी के बाद हमारा संपर्क नहीं था। अब जब हम दोनों एक ही शहर में रह रहे हैं, तो हमने फिर से पहले वाले दिनों को जीने का फैसला किया। शुरूआत में सब कुछ ठीक रहा। हम अक्सर अपने-अपने घरों पर मिलते थे।

उसने कोई मौका नहीं छोड़ा

हम दोनों न केवल साथ में फिल्म देखने का प्लान बनाते हैं बल्कि एक साथ पार्टी करना भी जारी था। परंतु अब मुझे उसके घर जाने पर बहुत अजीब सा लगता है। जब भी उसका पति हमारे आसपास होता है, तो वो मेरे नजदीक आने की कोशिश करता है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि उसने मुझे साफ-साफ बता दिया कि वो मुझे बहुत पसंद करता है।


क्योंकि  एक-दो बार मैंने उसकी तारीफ कर दी थी, जिसके बाद उसने मुझे अपने प्यार  जताने का कोई कोई मौका नहीं छोड़ा। एक-दो मौकों पर उसने मुझे गलत तरीके से छुआ भी। हालांकि, शुरूआत में मैंने ये नोटिस नहीं किया, लेकिन धीरे-धीरे मैं उसे व्यवहार को समझ गई। यही नहीं, हाल ही में जब मेरी दोस्त अपने बिजनेस ट्रिप बाहर गई थी। उस वक्त उसके पति ने मुझे साथ में मूवी देखने के लिए इन्वाइट भी किया। अब मुझे समझ नहीं आ रहा कि मुझे अपने दोस्त को इसके बारे में बताना चाहिए या नहीं? मुझे इस बात का भी डर है कि कहीं वो नाराज न हो जाए। अगर उसे सच का पता चल गया, तो इसका असर हमारी दोस्ती पर भी पड़ सकता है और उनका पति पत्नी का रिश्ता भी खराब हो सकता है।

करनी होगी ये बात

आर्टेमिस अस्पताल में मनोविज्ञान की एचओडी डॉ रचना खन्ना सिंह का कहना है कि अगर आपको लगता है कि आप अपनी दोस्त के पति को समझा नहीं सकती हैं, तो मैं यही कहना चाहूंगी कि इस बारे में आप फिर अपनी दोस्त से बात करें। मैं जानती हूं कि ये रास्ता बहुत कठिन है, लेकिन अपनी फ्रेंड की खातिर आपको ऐसा करना ही पड़ेगा।


आपकी बातों को सुनकर आपकी दोस्त आपसे नाराज भी हो सकती है, लेकिन उन्हें साफतौर पर बता दें कि आपको उनके पति में कोई दिलचस्पी नहीं है।  हो सकता है कि अपने पति का सच जानने के बाद आपकी दोस्त आपसे बात करना बंद कर दे। लेकिन ऐसा करने से आप अपनी सहेली को भविष्य में लगने वाली चोट से तो बचा लेंगी।


सही और गलत के बीच फंसी

मैं समझ सकती हूं कि जिस स्थिति में आप हैं वो आपको कितना असहज महसूस करा रही होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि इस समय आप सही और गलत के बीच फंसी हैं। ऐसे में मैं आपको यही सलाह दूंगीं कि अगर आप अपनी सबसे अच्छी दोस्त से इस बारे में बात नहीं करना चाहती हैं, तो आप अपनी दोस्त के पति के साथ इस विषय पर चर्चा कर सकती हैं।


उन्हें बताएं कि उनका ऐसा व्यवहार आपको कितना परेशान कर रहा है। ये न केवल नैतिक रूप से गलत है बल्कि इस वजह उनका शादीशुदा रिश्ता भी खतरे में पड़ सकता है।

खुलकर करें  हर बात

अगर आप अपनी दोस्त को उसके  पति की हरकतों के बारे में बताने जा रही हैं, तो बिल्कुल भी झिझके नहीं। इस मुद्दे पर खुलकर बात करें। उन्हें विश्वास दिलाएं कि आपका इरादा उन्हें ठेस पहुंचाने का बिल्कुल भी नहीं है बल्कि आप चाहती हैं कि वह अपने पति पर नजर रखें।

आपकी बातों को सुनकर वह भले ही परेशान और आहत हो, परंतु इसके बाद भी आप उनके साथ अपनी दोस्ती को बनाएं रखें।  उन्हें आपके साथ कनेक्ट करने में थोड़ा समय लग सकता है, लेकिन इससे आपके साफ इरादे भी उन्हें समझ आ जाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि कोई भी महिला अपने पति की बेवफाई बर्दाश्त नहीं कर सकती है।