News hindi tv

Night out : अब और रंगीन होगी नोएडा की नाइटलाइफ, इस समय तक खुले रहेंगे बार

Noida nightlife : अगर आप भी अपने दोस्तों के साथ नाइट आउंट करने का प्लान बना रहे हैं। तो आपको बता दें कि अब Noida की नाइटलाइफ (Night out) और भी रंगीन होगी। और नोएडा के बार सुबह 4 बजे तक खुले रहेंगे। साथ ही हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक बता दें कि एक्साइज डिपार्टमेंट आईटी पार्क में खाने पीने की दुकानों के लिए लाइसेंस जारी करने की तैयारी कर रहा है। जानिए इन जगहों के बारे में विस्तार से-
 | 
Night out : अब और रंगीन होगी नोएडा की नाइटलाइफ, इस समय तक खुले रहेंगे बार

NEWS HINDI TV, DELHI : एक ऐसी खबर है जो नोएडा और एनसीआर (Noida and NCR) में शराब के शौकीनों की रात को गुलजार कर देगी. उत्तर प्रदेश सरकार यहां की नाइटलाइफ़ (nightlife) में और रंग भरने के साथ-साथ राजस्व जुटाने के इरादे से बार खुलने का समय बढ़ाने जा रही है। बताया जा रहा है कि अब नोएडा के बार सुबह 4 बजे तक खुले रहेंगे. गाजियाबाद को लेकर भी ऐसा ही फैसला लिया जा सकता है. पड़ोसी दिल्ली और गुड़गांव में समय को देखते हुए ऐसा फैसला लिया जा सकता है.

नोएडा रेस्टोरेंट ओनर्स एसोसिएशन ने शुक्रवार को एक्साइज विभाग (Excise Department) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें बार का समय रात 1 बजे से सुबह 4 बजे तक बढ़ाने की अनुमति मांगी गई। इस संबंध में जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार ने बताया कि बार खुलने का समय बढ़ाए जाने की समीक्षा करने वाली कमेटी में आबकारी आयुक्त आदर्श सिंह, संयुक्त निदेशक सांख्यिकी जोगेंद्र सिंह और उप आबकारी आयुक्त आलोक कुमार भी शामिल होंगे।


कमिश्नर की तरफ से इस संबंध में जारी किए गए लेटर में बताया गया कि नोएडा और गाजियाबाद दोनों ही एनसीआर का हिस्सा है। उसके साथ ही स्थानीय लोगों की प्रति व्यक्ति आय और आर्थिक गतिविधियां भी एनसीआर के शहरों के बराबर है। इसलिए रेवेन्यू जनरेट करने के नए सोर्स की तलाश की जा रही है। समिति इसको लेकर अपनी रिपोर्ट 15 दिनों के अंदर ही सबमिट कर देगी।

अधिकारियों के साथ बैठक में नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया (National Restaurant Association of India) इन नोएडा चैप्टर के अध्यक्ष वरुण खेड़ा ने अपील की करते हुए कहा कि नोएडा में बार की टाइमिंग को दिल्ली और गुड़गांव जैसे शहरों के बराबर होना चाहिए जहां पर नाइटलाइफ अधिक गुलजार रहती है। खेड़ा ने कहा कि नोएडा में तमाम ऐसे ऑफिस हैं जो देर रात तक या 24 घंटे भी खुले रहते हैं। ऐसे में कई ऐसे लोग हैं जो नाइट शिफ्ट के बाद अगर बार आना चाहें तो उन्हें शहर में ऑप्शन नहीं मिलता, जिससे वह दिल्ली या गुड़गांव की तरफ चले जाते हैं।


 

गौरतलब है कि मई 2022 में दिल्ली सरकार ने बार खुलने के समय को 2 घंटे बढ़ाते हुए रात में 3:00 बजे तक कर दिया था। वहीं गुड़गांव में भी बार 24 घंटे खुल जाते हैं। हालांकि दोनों ही जगह इसके लिए लाइसेंस लेना जरूरी है। हालांकि बैठक में सभी लोगों ने इस बात पर जोर दिया कि टाइम बढ़ाने से कानून व्यवस्था पर किसी प्रकार का असर ना पड़े।


आईटी पार्क में खाद्य पदार्थों की दुकानों के लिए आबकारी विभाग लाइसेंस जारी करने की तैयारी कर रहा है। इस साल के अंत तक नोएडा हवाई अड्डे के चालू होने के साथ, नाइटलाइफ़ (nightlife) गतिविधि में और वृद्धि होने की संभावना है। इसके लिए जरूरी विभागों से एनओसी लेने की भी तैयारी की जा रही है.