News hindi tv

Mahindra की इस गाडी पर अब नहीं लगेगी GST, ग्राहकों के बचेंगे 2 लाख रूपये

अगर आप भी गाड़ियों के शौकीन हैं और नयी नयी गाड़ियां खरीदने का शौंक रखते हैं तो इस खबर को ज़रूर पढ़ लीजियेगा। आज कल के युथ में SUV का क्रेज बढ़ रहा है जिस के चलते मार्किट में महिंद्रा की इस गद्दी की खूब बिक्री हुयी। अगर आप भी इस गाडी को खरीदना चाहते हैं तो आप की जानकारी के लिए बता दे की अब इस गाडी को GST फ्री कर दिया गया है। जिससे ग्राहकों को भी काफी फ़ायदा हुआ है। आईये इस के बारे में विस्तार से जानते हैं। 

 | 
Mahindra की इस गाडी पर अब नहीं लगेगी GST

News Hindi TV, New Delhi :  महिंद्रा (Mahindra) कम्पनी के इस ऑफर के बारे में जान कर ग्राहक खुश हो गए हैं और जो ग्राहक इस गाडी की जगह दूसरी गाडी खरीदने जा रहे हैं तो ये ऑफर सुन कर आप भी महिंद्रा के शोरूम जा पहुंचेगे।  महिंद्रा की फ्लैगशिप XUV700 SUV (Flagship XUV700 SUV) अब को कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट यानी CSD से भी खरीदा जा सकता है। कंपनी ने इसे देश की सेवा करने वाले जवानों के लिए उपलब्ध करा दी है। इन्हें SUV की कीमत पर 28% की बजाय सिर्फ 14% GST ही देना होगा। यहां पर इसके 4 वैरिएंट (4 Variants) ही मिलेंगे। इसके AX7 L 7 STR की शोरूम पर कीमत 25,28,999 रुपए है। जबकि CSD पर इसे 23,27,953 रुपए में खरीद सकते हैं। यानी इस वैरिएंट पर 2,01,047 रुपए की बचत होगी। इसी तरह, इस SUV पर वैरिएंट के हिसाब से टैक्स के कुल 2,05,022 रुपए बचाए जा सकते हैं।

महिंद्रा XUV700 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
महिंद्रा XUV700 के इंजन की बात करें तो इसमें 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (Turbo - Petrol Engine) मिलता है, जो 200hp की पावर और 380Nm का टॉर्क जेनरेट करने में कैपेबिल है। इसमें 2.2-लीटर टर्बो-डीजल इंजन (Turbo - Diesel Engine) भी मिलता है, जो 155hp की पावर और 360Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल (6 - Speed Manul) या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े हैं। केवल डीजल इंजन में ही ऑल-व्हील ड्राइव (All Wheel Drive) का ऑप्शन मिलता है।

XUV700 में के फीचर्स की बात करें तो इसमें रियर पार्किंग सेंसर (Rear Parking Sensor), हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर स्पॉयलर और फॉलो मी होम हेडलाइट्स (Follow Me Home Headlights) मिलते हैं। इसमें रियर वाइपर, डिफॉगर और डोर और बूट-लिड सुविधाओं के लिए अनलॉक दिया है। कार में LED टर्न इंडिकेटर दिए हैं। इसमें अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल (Adaptive Cruze Control) का फीचर भी मिलता है। टॉप स्पेक में स्टार्ट स्टॉप फंक्शन भी मिलता है।

अब बात करें सेफ्टी फीचर्स की तो इसमें एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) के साथ-साथ फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग (Forward Collision Warning) भी मिलती है। इसमें क्रूज कंट्रोल, स्मार्ट पायलट असिस्ट, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन आदि फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी के लिए इसमें कुल 7 एयरबैग, ट्रैक्शन कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और 360 डिग्री भी है। इसे ग्लोबल NCAP ने 5-स्टार रेटिंग दी है।