News hindi tv

Waiting on car: अभी बुक करवाई तो 6 महीने बाद मिलेगी ये गाडी, जान ले इस के फीचर

अगर आप भी गाड़ियों के शौकीन है और नयी नयी गाड़ियां खरीदने का शौंक रखते हैं तो यह खबर आप के लिए है। हाल ही में आयी एक खबर के अनुसार इस गाडी की सेल के काफी इज़ाफ़ा हुआ है। नए नए फीचर्स के कारण लोग Hyundai की इस गाडी को खूब पसंद कर रहे हैं। आईये इस के बारे में विस्तार से जानते हैं। 

 | 
अभी बुक करवाई तो 6 महीने बाद मिलेगी ये गाडी, जान ले इस के फीचर 

News Hindi TV, New Delhi : युथ में SUV का क्रेज दिनों दिन बढ़ता जा रहा है जिस कारण Hyundai की ये SUV गाड़ियां काफी डिमांड में चल रही है। इसी के चलते कम्पनी की इन गाड़ियों की सेल में तगड़ा इज़ाफ़ा हुआ है। आज SUV खरीदने वाला हर दूसरा ग्राहक हुंडई की ही गाड़ी खरीदते हैं।  अगर आप इस महीने हुंडई की फ्लैगशिप SUV अल्काजार (Hyundai Alcazar) खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तब इसके वेटिंग पीरियड के बारे में जरूर जान लें। दरअसल, मार्च में इस थ्री-रो SUV का वेटिंग पीरियड 6 महीने यानी 180 तक पहुंच गया है। अल्काजार को 6 वैरिएंट प्रेस्टीज (6 Variant Prestige), प्रेस्टीज (O), प्लेटिनम, प्लेटिनम (O), सिग्नेचर और सिग्नेचर (O) में 6 और 7-सीटर कॉन्फिगरेशन (7 - Seater Configuration) में खरीद सकते हैं। ये सभी वैरिएंट बुकिंग के 4 से 6 महीने के बाद डिलीवर किए जाएंगे। वेटिंग कार के कलर, वैरिएंट, पावरट्रेन के साथ आपके शहर और डीलरशिप पर भी डिपेंड है।

 

 

1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल 158bhp ( Turbo Petrol) का पावर और 253Nm का टॉर्क जनरेट (Torque generate) करता है। जबकि 1.5-लीटर डीजल इंजन 113bhp का पावर 250Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन को मल्टी ट्रांसमिशन ऑप्शन (Multi Transmission options) मिलते हैं। इसमें 6-स्पीड मैनुअल (6 Speed Manual), 6-स्पीड ऑटोमैटिक (6 Speed Automatic), और 7-स्पीड DCT यूनिट (7 Speed DCT Unit ), शामिल हैं।

हुंडई अल्काजार का फेसलिफ्ट (Hyundai Alcazar facelift) मॉडल भी आएगा
कंपनी ने अल्काजार फेसलिफ्ट मॉडल की टेस्टिंग शुरू कर दी है, जिसके 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है। भारत में 2024 अल्काजार की कीमतों की घोषणा अगले साल के अंत में की जा सकती है। इस SUV को कॉस्मेटिक अपडेट और कई फीचर्स का अपडेट मिलने की उम्मीद है। ऑनलाइन शेयर किए गए नए स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि नई अल्काजार फेसलिफ्ट में फ्रंट और रियर बदलाव होने की उम्मीद है। इनमें नए सिरे से डिजाइन किए गए फ्रंट और रियर बंपर, नई ग्रिल, अपडेटेड हेडलैम्प, टेललाइट्स और नए एलॉय व्हील्स का एक सेट मिल सकता है।

 


हुंडई अल्काजार (Hyundai Alcazar) के इंटीरियर में बदलाव की डिटेल्स सामने नहीं आई है, लेकिन इसमें ADAS सुइट, नई अपहोल्स्ट्री (New upholstery) और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर शामिल हो सकते हैं। यह पहले से ही बड़ी पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, 10.25-इंच की स्क्रीन, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, TPMS, ब्लूलिंक कनेक्टिविटी (Bluelink Connectivity) और वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स से लैस है। 2024 अल्काजार को समान 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन द्वारा 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड DCT यूनिट्स मिलने की उम्मीद है।