News hindi tv

इंडिया में नोकिआ का नया हेड, क्या 2024 में बेरोज़गार हो जायेंगे 10,000 से भी ज़्यादा कर्मचारी??

नोकिआ कंपनी ने हाल ही में भारत में नया हेड अप्पोइंट किया है इस क इलावा ये भी खबरें निकल कर आ रही हैं के इस साल यानि 2024 में नोकिआ अपनी कंपनी के लगभग 10,000 कर्मचारियों को निकाल देगी।

 | 
इंडिया में नोकिआ का नया हेड, क्या 2024 में बेरोज़गार हो जायेंगे 10,000 से भी ज़्यादा कर्मचारी??

News Hindi TV नोकिआ कंपनी के बारे में कौन नहीं जानता है हाल ही में इस कंपनी ने भारत में अपना एक नया हेड नियुक्त किया है, नोकिआ के इस प्रमुख अधिकारी का नाम तरुण छाबरा है।

 

 

दरअसल कुछ समय पहले तक नोकिआ के स्मार्टफोन को hmd Global Company बनाया करती थी और फोन नोकिया ब्रांड के नाम से लॉन्च होते थे, लेकिन अब एचएमडी ने नोकिआ के स्मार्टफोन को लॉन्च करने से मना कर दिया है।एचएमडी ग्लोबल के अनुसार अब वो खुद ही अपने ब्रांड के नाम से अपना बनाया हुआ स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।

क्या नोकिआ करेगा नयी शुरुआत 


इस वजह से एचएमडी ने तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से नोकिया नाम की ब्रांडिंग को हटाकर एचएमडी कर दिया। इसी लिए अब नोकिआ को फिर से एक बार हुरुआत करनी होगी। इस पूरी घटना के बाद नोकिआ ने कदम आगे की ओर बढ़ाने शुरू कर दिए हैं और बड़े स्तर पर ग्लोबल रिस्ट्रक्चर करना भी शुरू कर दिया है।

नोकिआ के द्वारा नियुक्त किये गए नए प्रमुख अधिकारी तरुण छाबड़ा का उद्देश्य कंपनी के संचालन को सुव्यवस्थित करना और लागत में कटौती करना है। एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में पहले नोकिया के प्रमुख अधिकारी संजय मलिक थे, और तरुण छाबड़ा भारत में नोकिया मोबाइल नेटवर्क के सीनियर वाइस प्रेसिडेंड थे। 

हजारों लोग होंगे बेरोज़गार 


संजय मलिक अब 31 मार्च 2024 तक ही अपनी सेवा लोगो तक पहुंचा पाएंगे। उनकी जगह अब नए हेड तरुण छाबड़ा मोबाइल नेटवर्क के प्रेसिडेंड Tommi Uitto को रिपोर्ट करेंगे।

आपको बता दें कि एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपने ब्रांड को दुनिया में दोबारा से नई पहचान दिलाने के लिए हजारों लोगों को नौकरी से निकाल सकती है। क्यूंकि कंपनी अपने खर्च को कम करने के लिए ग्लोबली यानी दुनियाभर से अपने करीब 11,000 से 14,000 कर्मचारियों को बेरोज़गार कर सकती है