News hindi tv

Toyota की इस कार के दिवाने हुए लोग, जानिए कितनी हैं इस कार की कीमत

Toyota की गाड़ियों की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। और खास कर टोयोटा की इस कार ने लोगों के दिलों पर राज कर लिया हैं। इस कार की लोग धड़ाधड़ बुकिंग करवा रहे हैं। जिसके चलते इस गाडी का वेटिंग पीरियड 1 साल से भी ज्यादा पहुंच गया है। जानिए इस कार की कीमत के बारे में...  
 | 
Toyota की इस कार के दिवाने हुए लोग, जानिए कितनी हैं इस कार की कीमत

NEWS HINDI TV, DELHI: अगर आप टोयोटा की कोई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो यह खबर आपके काम की है। जी हां, क्योंकि टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने फरवरी 2024 के लिए अपने कारों के वेटिंग पीरियड को अपडेट कर दिया है। कार निर्माता वर्तमान में भारत में 11 मॉडलों की खुदरा बिक्री करती है, जिनमें से 9 पर इस महीने वेटिंग पीरियड चल रहा है। इस समय टोयोटा की सबसे सस्ती हाइब्रिड एसयूवी हायराइडर (Toyota Urban Cruiser Hayrider) की बंपर डिमांड है, जिसके चलते इस एसयूवी पर भी वेटिंग पीरियड बढ़ता जा रहा है। अगर आप इसको लेने की तैयारी में हैं, तो सबसे पहले आपको इसका वेटिंग पीरियड जान लेना चाहिए।

56 सप्ताह तक का वेटिंग पीरियड:

अगर हम टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर (Toyota Urban Cruiser Hayrider) के वेटिंग पीरियड की बात करें तो इस पर वर्तमान में इसके सीएनजी वैरिएंट (CNG) पर 56 सप्ताह तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है। वहीं, इसके नियो ड्राइव (माइल्ड-हाइब्रिड) वैरिएंट की बुकिंग करने वाले ग्राहकों को 39 सप्ताह तक का इंतजार करना पड़ेगा, जबकि स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड (Toyota Urban Cruiser Hayrider) वैरिएंट पर 22 सप्ताह तक का वेटिंग पीरियड है। पिछले महीने इस मिड साइज की एसयूवी के लिए वेटिंग पीरियड को घटाकर 60 सप्ताह कर दिया गया था।

स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड और सीएनजी पावरट्रेन:

भारतीय बाजार में अर्बन क्रूजर हायराइडर (Toyota Urban Cruiser Hayrider) माइल्ड-हाइब्रिड, स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड और सीएनजी पावरट्रेन के साथ उपलब्ध है। इसके अलावा ग्राहक इस एसयूवी को 11 कलर ऑप्शन में चुन सकते हैं। मारुति ग्रैंड विटारा को टक्कर देने वाली यह हाइब्रिड एसयूवी चार वैरिएंट में उपलब्ध है। इसके अलावा कंपनी इस एसयूवी के साथ तीन ट्रांसमिशन ऑप्शन भी ऑफर करती है।