News hindi tv

इस नई लग्जरी SUV को खरीदने के लिए टूट पड़े लोग, कंपनी को बंद करनी पड़ी बुकिंग

toyota land cruiser bookings : गाड़ियों की बात करें तो ऑटो सेगमेंट में एक से बेहतरीन कारों की भरमार है। लेकिन इन दिनों लैंडज्ञ क्रूजर ने मार्केट में तहलका मचा रखा है। इस कार को खरीदन के लिए ग्राहकों में होड लगी हुई है। एक रिपोर्ट में पता चला है कि भारी डिमांड होने की वजह से कंपनी ने इस कार की बुकिंग बंद कर दी है। 

 | 
इस नई लग्जरी SUV को खरीदने के लिए टूट पड़े लोग, कंपनी को बंद करनी पड़ी बुकिंग

NEWS HINDI TV, DELHI : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में लैंड क्रूजर की नई बुकिंग अस्थायी रूप से रोक दी है. कंपनी ने कहा कि देश में एसयूवी की भारी मांग के कारण यह कदम उठाया गया है. ब्रांड ने यह नहीं बताया है कि वह बुकिंग कब फिर से शुरू करेगा. हालांकि, कंपनी ने कहा है कि अगली बुकिंग शुरू होने के पहले आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

टोयोटा लैंड क्रूजर को 2023 ऑटो एक्सपो में भी पेश किया गया था. यह एसयूवी LC300 के नाम से भी फेमस है. इस एसयूवी में 3.3-लीटर V6 ट्विन-टर्बो डीजल इंजन मिलता है जो 309 बीएचपी पॉवर और 700 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इस डीजल यूनिट को 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।


अगर फीचर्स की बात करें तो इस लग्जरी एसयूवी में 12.3 इंच फ्री-फ्लोटिंग टचस्क्रीन सिस्टम, चार-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एक पावर्ड टेलगेट, हीटिंग और वेंटिलेशन फंक्शन, पावर-एडजस्टेबल फ्रंट सीट जैसी कई सुविधाएं मिलती हैं।

इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें 10 एयरबैग, ईबीडी के साथ मल्टी-टेरेन एबीएस, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल (वीएससी), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, हिल-स्टार्ट असिस्ट और पार्किंग सपोर्ट ब्रेक शामिल हैं. कंपनी इस कार में राडार बेस्ड एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम यानी ADAS भी दे रही है।

भारत में टोयोटा लैंड क्रूजर का मुकाबला लग्जरी सेगमेंट की एसयूवी से होता है. ये एसयूवी लैंड रोवर रेंज रोवर और लेक्सस एलएक्स को टक्कर देता है।