News hindi tv

Relationship : हर मर्द अपनी पत्नि से छुपाते हैं ये चार बातें

पति-पत्नी का रिश्ता विश्वास और प्यार पर टिका होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मर्द अपने पार्टनर से हमेशा ये चार बातें छिपाते हैं। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं वो कौन सी बातें हैं। 

 | 
Relationship :  हर मर्द अपनी पत्नि से छुपाते हैं ये चार बातें

NEWS HIONDIO TV, DELHI : क्या आपको पता है कि हर एक मर्द अपनी पार्टनर (पत्नी या गर्लफ्रेंड) से कुछ न कुछ बातें छुपाता है. दरअसल, जब एक रिलेशनशिप में दो लोगों के बीच गहरा संबंध बनता है, तो वे एक दूसरे को अच्छे से समझने लगते हैं और विश्वास का निर्माण होता है, लेकिन कुछ ऐसी बातें होती हैं जिन्हें आदमी अपने साथी के साथ साझा करने में कठिनाई महसूस करता है. इस स्टोर में हम आपको ऐसी ही बातें बताने जा रहे हैं, जो हर आदमी अपनी पत्नी या फिर गर्लफ्रेंड के साथ शेयर करने से कतराता है।

1. इमोशनल रिएक्शन

कई मर्द अपनी पार्टनर के सामने अपनी भावनात्मक प्रतिक्रियाओं को छिपाते हैं. वे अपना दुःख, निराशा या अन्य विचारों को बाहर नहीं लाते हैं, जिससे उन्हें असुरक्षित महसूस होता है।

2. सेक्सुअल इच्छाएं

कुछ मर्द अपनी पार्टनर को अपनी सेक्सुअल इच्छाओं के बारे में खुलकर बात नहीं कर पाते हैं. वे अपनी संतुष्टि, असंतोष या किसी दिक्कत के बारे में छिपाने की कोशिश करते हैं.

3. आत्मसम्मान के मुद्दे

कई मर्द अपनी आत्मसम्मान संबंधी मुद्दों को छुपा लेते हैं. यह शामिल हो सकता है उनकी काम की तनाव, संघर्ष या अन्य स्वार्थी बातों को जो उन्हें डिप्रेशन या असुरक्षा की भावना पैदा कर सकती है.


4. अपनी कमजोरी

भारतीय समाज में ऐसी धारणा बनी हुई है कि पुरुष घर का मुखिया होता है. इसलिए पुरुष को मेन ऑफ द हाउस भी कहा जाता है. समाज में पुरुष को दी गई इस भूमिका की वजह से पुरुषों को वित्तीय असुरक्षा और काम की अक्षमता के दबाव को महसूस कराने की ज्यादा संभावनाएं रखी जाती हैं. जब पुरुषों में यह असुरक्षा की भावना घर कर जाती है तो वो इसे अपने पार्टनर से छिपाने के लिए झूठ की मदद लेते हैं, क्योंकि वह पार्टनर के सामने अपनी इस कमजोरी को दिखाना नहीं चाहते.