News hindi tv

Relationship Tips : मर्दाें की इन बातों से असहज हो जाती हैं महिलाएं, बनने से पहले ही बिगड़ जाती है बात

Relationship Tips in hindi : रिश्तों में नौक-झौक तो चलती रहती है लेकिन पुरुष कई बार ऐसी हरकतें कर जाते हैं जो महिलाओं को बिल्कुल पसंद नहीं होतीं और इन बातों की वजह से रिश्ता बनने की बजाय बिगड़ना शुरू हो जाता है, आइए खबर में जानते है उन बातों के बारे में विस्तार से।

 | 
Relationship Tips : मर्दाें की इन बातों से असहज हो जाती हैं महिलाएं, बनने से पहले ही बिगड़ जाती है बात

NEWS HINDI TV, DELHI : हर लड़की या महिला के पास ऐसी कहानी जरूर होती है कि कैसे, किसी मर्द ने उन्हें असहज महसूस करवाया। कई बार तो महिलाओं के मन में ये बातें घर कर जाती हैं और किसी भी पुरुष से मिलने से पहले उन्हें वही ख्याल सताने लगता है। जाने-अनजाने में ही सही, लेकिन पुरुष कई बार ऐसी हरकतें कर जाते हैं जो महिलाओं को बिल्कुल पसंद नहीं होतीं और वो उनसे बचकर दूर भागने लगती हैं। ऐसे में किसी लड़की को इंप्रेस (impress the girl) करने से पहले ही इमेज खराब हो जाने की संभावना रहती है इसलिए पुरुषों को अपनी इन आदतों के बारे में पता होना चाहिए। आइए जान लेते हैं क्या हैं ये आदतें...

 


ऊपर से लेकर नीचे तक घूरना - 

एक लड़का और लड़की जब एक दूसरे के सामने आते हैं तो कई बार पुरुष उन्हें सिर से लेकर पैर तक घूरने लग जाते हैं। लेकिन ऐसे में मर्दों को ध्यान देना चाहिए कि उनकी नजरें महिलाओं को असहज महसूस (feel uncomfortable) करा सकती हैं। ऐसे में वो दोबारा आपके सामने आने से बचना चाहेंगी।

 
बेवजह टिप्पणियां करना - 

घूरने से अलग कुछ पुरुष ऐसे भी होते हैं जो लड़कियों या महिलाओं के लुक को देखकर तुरंत कमेंट मारने लग जाते हैं। महिलाओं को ये आदत बिल्कुल नहीं पसंद होती और वो असहज महसूस करने लगती हैं। इतना ही नहीं, अपने मन में उस व्यक्ति के लिए एक बुरी छवि बना लेती हैं और उनसे दूर भागती हैं।


बार-बार छूने की कोशिश करना - 

कई लोगों को सामने बैठे या खड़े व्यक्ति को हाथ मारकर या फिर कंधों पर हाथ रखकर बात करने की आदत होती है। वहीं, आपके सामने महिला हो तो सावधान हो जाना चाहिए क्योंकि बार-बार टच करना या जरूरत से ज्यादा फ्रेंडली होना उन्हें पसंद नहीं होता और वो असहज महसूस करती हैं। महिलाओं की सिक्स सेंस भी काफी तेज होती है, अगर कोई पुरुष जान-बूझकर ऐसा कर रहा हो तो वह उससे दूरी बनाकर रखती हैं।


वल्गर बातें करना - 

आजकल लड़के और लड़कियां खुलकर बात करते हैं लेकिन फिर भी उनके सामने वल्गर बातें करना आज भी असहज महसूस कराती हैं और उनकी नजरों में आपकी इमेज खराब होने लगती हैं। ऐसे में पुरुषों को थोड़ा संभलकर और सोच-समझकर बातें करनी चाहिए।