News hindi tv

क्लासिक और बुलेट के पसीने छुड़ाएगी Royal Enfield की ये बाइक,जानिए कीमत

Royal Enfield Himalayan 452 : रॉयल एनफील्ड  ने हाल ही में एक नई बाइक लॉन्च की है। यह बाइक क्लासिक और बुलेट से भी ज्यादा पावरफुल है। कंपनी ने बाइक को एडवांस फीचर्स से लैस तैयार किया है। आइए इसकी लेटेस्ट डिटेल्स पर एक नजर डालते हैं।

 | 
क्लासिक और बुलेट के पसीने छुड़ाएगी Royal Enfield की ये बाइक,जानिए कीमत

NEWS HINDI TV, DELHI : रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) 7 नवंबर को भारतीय बाजार में बहुप्रतीक्षित नई जेनरेशन की हिमालयन 452 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। अब, निर्माता ने अंततः हिमालयन 452 के नए इंजन की पावर  और टॉर्क आउटपुट का खुलासा कर दिया है। यह 8,000rpm पर 40bhp की पावर और 5,000rpm पर 40nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें ऑन ड्यूटी 6-स्पीड यूनिट गियरबॉक्स मिलेगा। 

सिंगल-सिलेंडर यूनिट इंजन


इंजन अभी भी सिंगल-सिलेंडर यूनिट है, लेकिन अब इसे लिक्विड-कूलिंग मिलती है, जो रॉयल एनफील्ड के लिए पहली बार है। यह देखना दिलचस्प होगा कि सर्विस सेंटर नए इंजन को कैसे संभालते हैं। शेरपा 450 का यूज एक नई स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिल में भी किया जाएगा, जिसका वर्तमान में निर्माता द्वारा परीक्षण किया जा रहा है। हिमालयन 452 को ऑफ-रोड और टूरिंग के लिए बनाया गया है। वहीं, स्क्रैम्बलर शहरी उपयोग के लिए अधिक उपयुक्त होगा, क्योंकि इसमें छोटा फ्रंट व्हील होगा।

ऑफर में डुअल-चैनल ABS

हिमालयन 452 का फ्रंट व्हील्स 21 इंच का है, जबकि पिछला व्हील 17 इंच का है। फ्रंट में शोवा अप-साइड डाउन फोर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। वे ऑफ-रोड स्थितियों से निपटने के लिए लंबी यात्रा करने वाली यूनिट्स हैं। ब्रेकिंग की बात करें तो आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक मिलती है। ऑफर में डुअल-चैनल ABS भी है, जिसे रियर व्हील पर लॉक किया जा सकता है।


फीचर्स क्या हैं?


फीचर्स की बात करें तो इस मोटरसाइकिल जेरी कैन को माउंट करने के लिए एक एक्सोस्केलेटन के साथ आती है। इसमें एक रियर सामान रैक है, जो 5 किलो वजन उठा सकता है। एलईडी लाइटिंग और एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जो ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम के नए वैरिएंट का सपोर्ट करता है।