News hindi tv

जबरदस्त फीचर्स के साथ सामने आयी Royal Enfield classic 650cc बाइक की पहली झलक

Royal Enfield लवर्स के लिए एक खुशखबरी है। बता दे कि इस बाइक को लॉन्च होने से पहले ही लोग इसके दीवाने हो रहे है। निर्माता कंपनी जल्द ही इस बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। यह बाइक युवा दिलों पर राज करने वाली है।आइए जानते है इस बाइक के फीचर्स से जुड़ी पूरी डिटेल्स।
 | 
जबरदस्त फीचर्स के साथ सामने आयी Royal Enfield classic 650cc बाइक की पहली झलक

NEWS HINDI TV, DELHI :  रॉयल एनफील्ड अपने पोर्टफोलियो के विस्तार के लिए लगातार काम कर रही है। आपको बता दे कि निर्माता कंपनी जल्द ही अपनी नई बाइक लॉन्च करने वाली है। जिसका नाम है शॉटगन 650 । भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। शॉटगन 650 के साथ रॉयल एनफील्ड की लाइनअप में चार 650cc मोटरसाइकिलें होंगी। लेकिन, इतना ही नहीं वे नई क्लासिक 650 पर भी काम कर रहे हैं। इसे लाइनअप में सबसे सस्ती 650cc मोटरसाइकिल माना जाता है। नई मोटरसाइकिल के टेस्ट म्यूल्स को हाल ही में देखा गया है। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

Royal Enfield classic 650cc का इंजन

 

स्पाई शॉट्स (spy shots) से पता चलता है कि क्लासिक 650 अपनी चेसिस को सुपर मेट्योर 650 के साथ शेयर करेगी। हालांकि, इसमें कई अंतर होंगे, जो निर्माता को कीमत कम रखने में हेल्प करेगी। क्लासिक 650 में ब्लैक-आउट वाले इंजन केस के बजाय क्रोम-फिनिश इंजन केस (Chrome-finished engine case) का यूज किया जाएगा। रॉयल एनफील्ड पहले से ही कॉन्टिनेंटल GT 650 और इंटरसेप्टर 650 के बेस वैरिएंट पर क्रोम इंजन केस का यूज कर रही है।

सस्पेंशन और रियर ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन का यूज 

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 की बात करें तो इसके फ्रंट में ट्रेडिशनल टेलीस्कोपिक फोर्क्स सस्पेंशन (Traditional Telescopic Forks Suspension) और रियर ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन (Rear Twin Shock Absorber Suspension) का यूज किया गया है। सुपर मेट्योर 650 और शॉटगन 650 फ्रंट शोवा-सोर्स्ड अप-साइड डाउन फोर्क्स का यूज करती है। यह एग्जॉस्ट शॉटगन 650 के समान दिखती है, लेकिन इसे ब्लैक आउट करने के बजाय क्रोम में तैयार किया गया है।

ट्यूब-टाइप टायर के साथ स्पोक व्हील्स

ऐसा लगता है कि फेंडर सुपर मेट्योर 650 के साथ शेयर किए गए हैं, लेकिन पीछे की नंबर प्लेट हाउसिंग और टेल लैंप अलग हैं। फिर हेडलैंप यूनिट है, जो अन्य 650cc मोटरसाइकिलों से उधार ली गई एक एलईडी यूनिट है, लेकिन अब इसमें एक काउल मिलता है। इसमें पायलट लैंप भी है, जो हैलोजन बल्ब का यूज कर रहे हैं। मोटरसाइकिल ट्यूब-टाइप टायरों के साथ स्पोक व्हील्स पर चल रही है।