News hindi tv

SBI क्रेडिट कार्ड धारक हो जाये सावधान, 1 अप्रैल से बंद हो जाएगी ये ख़ास सुविधा

Credit Card:आप में से बहुत से लोग क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते होंगे देर सवेर अगर पैसे न हो तो आप इसकी मादा से अपनी ज़रूरतों को पूरा कर सकते हैं। अलग अलग बैंक के क्रेडिट कार्ड एके अपने अपने फायदे होते हैं, जिन्हे जान कर बहुत से लोग क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई कर रहे हैं। लेकिन आप की जानकारी के लिए बता दे की अगर आप SBI के क्रेडिट कार्ड को इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आप के लिए है। आने वाले कुछ ही दिनों में बैंक इन सर्विसेज को बंद करने जा रहा है जिसका सीधा असर 3 करोड़ ग्रहकों पर पड़ेगा। आईये इस खबर के बारे में विस्तार से जानते हैं। 

 | 
SBI क्रेडिट कार्ड धारक हो जाये सावधान, 1 अप्रैल से बंद हो जाएगी ये ख़ास सुविधा 

News Hindi TV, New Delhi: आज के समय में हर दूसरा व्यक्ति क्रेडिट कार्ड की सुविधा को इस्तेमाल करता है। हर बैंक आपको क़ई तरह के क्रेडिट कार्ड (credit card) ऑफर करता है जिन के अलग अलग बेनिफिट होते हैं। अगर आपके पास भी एसबीआई (sbi credit card ) का क्रेडिट कार्ड (SBI Credit Card) है तो आपके लिए एक बड़ी खबर है. एसबीआई ने क्रेडिट कार्ड (credit card news) यूजर्स को बड़ा झटका दिया है. एसबीआई कार्ड की तरफ से क्रेडिट कार्ड (SBI Credit Card news) के नियमों में कई बड़े बदलाव किए गए हैं. नए नियम 1 अप्रैल 2024 (1 April 2024) से लागू हो जाएंगे. एसबीआई ने ग्राहकों को बताया है कि 1 अप्रैल से रेंट पेमेंट पर कोई भी रिवॉर्ड प्वाइंट नहीं दिया जाएगा. 

एसबीआई (state bank of india) के द्वारा सर्कुलर जारी किया गया है जिस के अनुसार क्रेडिट कार्ड पर ये नियम 1 अप्रैल से लागू हो जाएगा और कुछ क्रेडिट कार्ड पर ये नियम 15 अप्रैल से लागू होगा. 

 


इन कार्ड्स पर नहीं मिलेंगे लॉयलिटी पॉइंट्स 

SBI कार्ड एलीट, SBI कार्ड एलीट एडवांटेज , SBI कार्ड पल्स, सिंपलीक्लिक SBI कार्ड, सिंपलीक्लिक एडवांटेज, SBI कार्ड एसबीआई कार्ड प्राइम, एसबीआई कार्ड प्राइम एडवाजेट SBI कार्ड प्लैटिनम, एसबीआई कार्ड प्राइम प्रो, एसबीआई कार्ड शौर्य सिलेक्ट, एसबीआई कार्ड प्लैटिनम एडवांटेज, डॉक्टर एसबीआई, यह सब वह SBI के वह क्रेडिट कार्ड है जिन पर 1 अप्रैल से ग्राहकों को रिवॉर्ड पॉइंट्स नहीं मिलेंगे। 

गोल्ड एसबीआई कार्ड, गोल्ड क्लासिक एसबीआई कार्ड, गोल्ड डिफेंस एसबीआई कार्ड, गोल्ड और मोर एम्प्लॉइ एसबीआई कार्ड, गोल्ड और मोर एडवांटेज एसबीआई कार्ड, गोल्ड और मोर एसबीआई कार्ड, सिंपलीसेव एसबीआई कार्ड का नाम भी लिस्ट में शामिल है. 

इन कार्डस पर 15 अप्रैल से नहीं मिलेंगे रिवॉर्ड प्वाइंट्स

 

आप की जानकारी के लिए बता दे की एसबीआई (state bank of india) के कुछ ऐसे कार्ड भी हैं जिन की सुविधा 15 अप्रैल से बंद होगी। इस लिस्ट में शामिल क्रेडिट कार्ड्स पर ग्राहकों को 15 अप्रैल से रिवॉर्ड प्वाइंट नहीं मिलेंगे. इस लिस्ट में एयर इंडिया एसबीआई प्लैटिनम कार्ड, एयर इंडिया एसबीआई सिग्नेचर कार्ड, एफबीबी स्टाइलअप एसबीआई कार्ड, सेंट्रल एसबीआई कार्ड, सेंट्रल एसबीआई कार्ड सिलेक्ट, नेचर बास्केट एसबीआई कार्ड, आदित्य बिड़ला एसबीआई कार्ड चयन, बीपीसीएल एसबीआई कार्ड ऑक्टेन, आईआरसीटीसी एसबीआई कार्ड प्रीमियर, क्लब विस्तारा एसबीआई कार्ड प्राइम, लाइफस्टाइल होम सेंटर एसबीआई कार्ड, लाइफस्टाइल होम सेंटर एसबीआई कार्ड सिलेक्ट, लाइफस्टाइल होम सेंटर एसबीआई कार्ड प्राइम, नेचर बास्केट एसबीआई कार्ड एलीट, फैबइंडिया एसबीआई का नाम शामिल है.