News hindi tv

Supreme Court के जज साहब का धोखे से अपने नाम कराया ढ़ाई करोड़ का फ्लैट

Supreme Court News : सुप्रीम के जज साहब मार्कंडेय काटजू की पत्नी रूपा काटजू के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। उन्होंने एक व्यक्ति पर ढाई करोड़ रुपये की कीमत का फ्लैट धोखे से अपने नाम कराने का आरोप लगाया है. नीचे खबर में जाने क्या है पूरा मामला.

 | 
Supreme Court के जज साहब का धोखे से अपने नाम कराया ढ़ाई करोड़ का फ्लैट

NEWS HINDI TV, DELHI : सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू की पत्नी रूपा काटजू के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। उन्होंने एक व्यक्ति पर ढाई करोड़ रुपये की कीमत का फ्लैट धोखे से अपने नाम कराने का आरोप लगाया है। पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रूपा काटजू ने बताया कि जेपी कलिप्सो कोर्ट सोसाईटी में उनके भाई बिजेंद्र नेहरू के नाम पर एक फ्लैट का आवंटन है। बिजेंद्र कनाडा में रहते हैं। उनके पास फ्लैट की पावर ऑफ अटॉर्नी है। कुछ समय पहले एक दोस्त के माध्यम से नासिर आफताब खान ने उनसे मुलाकात की।


कई बार घर आया नासिर-


नासिर ने कहा कि वह फ्लैट की अच्छी कीमत दिला सकता है। इस संबंध में बात करने नासिर कई बार घर आया। उसकी बातों पर विश्वास कर वह फ्लैट बेचने के लिए तैयार हो गईं। उस समय नासिर ने कहा कि वह फ्लैट का ढाई करोड़ रुपये दिला देगा।


खाते में राशि नहीं पहुंची, फ्लैट नाम करा लिया-


उसने रूपा काटजू का बैंक खाता नंबर लिया। धनराशि खाते में ट्रांसफर कराने को कहा, लेकिन धनराशि खाते में नहीं पहुंची। फरवरी, 2023 में वह जेपी ग्रुप के सीआरएम कार्यालय लेकर पहुंचा, जहां उनसे कुछ दस्तावेज पर हस्ताक्षर करा लिए। साथ ही फ्लैट संबंधी मूल दस्तावेज अपने पास रख लिए।


हुआ धोखाधड़ी का अहसास-


हस्ताक्षर यह कहते हुए कराए कि जेपी ग्रुप से एनओसी बनवानी है, ताकि रजिस्ट्री से पहले फ्लैट खरीदार को हस्तांतरित किया जा सके। आरोप है कि जब 14 जून, 2023 को वह फ्लैट की एनओसी की स्थिति जानने के लिए जेपी ग्रुप के कार्यालय पहुंचीं तो वहां पता चला कि फ्लैट का आवंटन नासिर आफताब के नाम पर स्थानांतरित हो गया है। तभी उन्हें धोखाधड़ी की जानकारी हुई।

डीसीपी हरीश चंदर का कहना है कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में पक्ष जानने के लिए नासिर आफताब खान से मिलने का प्रयास किया गया, लेकिन उससे संपर्क नहीं हो सका।