News hindi tv

लॉन्च होने से पहले Tata पंच इलेक्ट्रिक की कीमतों का हुआ खुलासा, मिलेंगे ये खास फीचर्स

Tata Punch EV Price : टाटा पंच इलेक्ट्रिक SUV को लॉन्च करने जा रही है। इलेक्ट्रिक कार के टेस्टिंग के दौरान के फोटोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। टाटा ने इस कार को धाकड़ लुक में पेश करेगी। नीचे खबर में जानिये कार की कीमत और फीचर्स....

 | 
लॉन्च होने से पहले Tata पंच इलेक्ट्रिक की कीमतों का हुआ खुलासा, मिलेंगे ये खास फीचर्स

NEWS HINDI TV, DELHI : टाटा पंच इलेक्ट्रिक की टेस्टिंग के दौरान के फोटोज अब जल्दी-जल्दी सामने आ रहे हैं। इससे एक बात साफ हो रही है कि इसकी लॉन्चिंग जल्द होने वाली है। रिपोर्ट्स की मानें तो ये माइक्रो इलेक्ट्रिक SUV अक्टूबर में लॉन्च की जा सकती है। वैसे लॉन्चिंग से पहले इस इलेक्ट्रिक SUV के डिजाइन और फीचर्स से जुड़ी कई अहम जानकारियां सामने आ चुकी हैं। अब इसकी कीमतों को लेकर भी खुलासा हुआ है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इसे 4 वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। वहीं, इसकी शुरुआती कीमत ICE मॉडल की तुलना में 4.50 लाख रुपए ज्यादा होगी। चलिए सबसे पहले आपको इसके सभी वैरिएंट की एक्सपेक्टेड कीमतें बताते हैं।


पंच EV में मिलेंगे ये फीचर्स


पंच गैसोलीन 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, लेकिन EV में इसका साइज 10.2-इंच या फिर 12.3-इंच तक किया जा सकता है। इसमें एक इलेक्ट्रिक सनरूफ और दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील देखने को मिल सकते हैं। इसके डिजाइन में सेंट्रोल कंसोल देखने को मिल सकता है, जिसमें ट्रेडिशनल गियर लीवर को रोटरी ड्राइव सेलेक्टर के साथ बदल दिया जाएगा। इसके अलावा, इसके टेस्टिंग के दौरान सामने आए फोटोज से पता चलता है कि इसमें 360-डिग्री कैमरा भी दिया जा सकता है।

पंच EV में जिपट्रॉन टेक्नोलॉजी 


टाटा अपने पोर्टफोलियो के दूसरे इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरह पंच EV में जिपट्रॉन पावरट्रेन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर सकती है। जिसमें एक परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर और लिक्विड-कूल्ड बैटरी शामिल है। ये आगे के पहियों तक पावर पहुंचाएगी। हालांकि, बैटरी कैपेसिटी और इलेक्ट्रिक मोटर स्पेसिफिकेशन्स के बारे में अभी डिटेल सामने नहीं आई है।


300KM होगी पंच EV की रेंज


रिपोर्ट्स की माने तो पंच EV में टियागो EV वाला पावरट्रेन मिल सकता है। जो 74bhp इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 19.2kWh और 61bhp इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 24kWh बैटरी पैक ऑप्शन देता है। यह लगभग 300KM की रेंज ऑफर करता है। भारतीय बाजार में पंच का सीधा मुकाबला MG कॉमेट EV और सिट्रोन eC3 जैसे मॉडल से होगा। इसके अलावा, हुंडई भी एक्सटर के इलेक्ट्रिक मॉडल की टेस्टिंग कर रही है। इनके बीच भी घमासान देखने को मिलेगा।