News hindi tv

Tata की इस धाकड़ कार को सिर्फ 1 लाख रुपये में ला सकते हैं घर, जानियें डिटेल

Tata Punch EMI Calculator  : इस नए साल में सभी लोग नई कार को खरीदना चाहते है ऐसे में अगर आप भी खरीदना चाहते है और आपका भी बजट कम है तो आप टाटा की धांसू एसयूवी  (Tata SUV) का सिर्फ 1 लाख रुपये देकर घर ला सकते हैं। कंपनी अपनी इस नई कार को कम कीमत में खरीदने का मौका दे रही है। ऐसे में आपके लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आए है। आइए इस कार के बारे में डिटेल से जानें।
 | 
Tata की इस धाकड़ कार को सिर्फ 1 लाख रुपये में ला सकते हैं घर, जानियें डिटेल 

NEWS HINDI TV, DELHI : नया साल शुरू हो चुका है और अगर आपने भी नई कार खरीदने का मन बना लिया है लेकिन आपका बजट भी कम है तो अब चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।  टाटा मोटर्स की माइक्रो SUV पंच  (Tata Motors micro SUV Punch) का दबदबा 2023 में पूरे साल देखने को मिला। कार सेगमेंट में कोई भी कंपनी इसके आसपास भी नहीं टिक सकी । यही वजह है कि कई कंपनियां इस सेगमेंट में अपने मॉडल प्लान कर रही हैं। फिलहाल टाटा ने इस SUV की कीमत में कोई इजाफा नहीं किया है। आप इस कार को कम  EMI पर भी खरीद सकते है।

 

अगर आपके पास भी इस कार को खरीदने के लिए प्रयाप्त पैसे नहीं है तो आप छोटा सा डाउन पेमेंट करके भी इसे अपने घर ला सकते हैं। नए साल के पहले महीने में आप इस कार को कितना डाउन पेमेंट देकर खरीद सकते हैं। साथ ही, कितने लोन की जरूरत होगी। लोन का इंटरेस्ट रेट क्या होगा। फिर हर महीने कितनी EMI भरनी होगा।


 

टाटा पंच के बेस वैरिएंट प्योर की कीमत 

 

इस कार को खरीदने से पहले इसके बारे में पूरी जानकारी जान लें। टाटा पंच के बेस वैरिएंट प्योर की एक्स-शोरूम कीमत 599,900 रुपए है। वहीं, इसका टॉप वैरिएंट क्रिएटिव फ्लैगशिप DT की एक्स-शोरूम कीमत 10,09,900 रुपए है। बता दें कि ये देश की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। इसे ग्लोबल NCAP ने 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है।

 

ऑटो लोन पर ब्याज दर 8.65% से होगी शुरू

 

इस कार पर कंपनी अलग - अलग लोन दे रही है। ऑटो लोन अलग-अलग बैंक और फाइनेंस कंपनियां 8.65% की ब्याज दर से लोन ऑफर कर रही हैं। जो 11 से 12% तक भी जाता है। ये ब्याज दर 5 साल (60 महीने) से 7 साल (84 महीने) के लिए होती हैं। यानी आप कार की एक्स-शोरूम कीमत का 20% डाउन पेमेंट करके बचे हुए अमाउंट का लोन ले सकते हैं। जिसके बाद इस लोन को आसान EMI पर चुका पाएंगे। हम यहां पर आपको 8.65% की ब्याज दर से 7 साल के लोन की EMI बता रहे हैं।

बेस वैरिएंट पंच प्योर को इतनी EMI पर खरीदें


टाटा की पंच कार का बेस वैरिएंट प्योर है इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 599,900 रुपए है। इसका 20% डाउन पेमेंट 119,980 रुपए होता है। इतने पैसा देने के बाद आप 8.65% की ब्याज दर से 479,920 रुपए का लोन 7 साल के लिए लेते हैं। तब आपको हर महीने 7,636 रुपए की EMI देनी होगा। यानी आपको इस वैरिएंट के लिए कुल लोन पर 161,546 रुपए का ब्याज चुकाना होगा। 

वैरिएंट के लिए कुल लोन पर इतना ब्याज 


पंच का टॉप वैरिएंट क्रिएटिव फ्लैगशिप (Top variant of Punch Creative Flagship) DT है जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 10,09,900 रुपए है। इसका 20% डाउन पेमेंट 201,980 रुपए होता है। इतने पैसा देने के बाद आप 8.65% की ब्याज दर से 807,920 रुपए का लोन 7 साल के लिए लेते हैं। तब आपको हर महीने 16,070 रुपए की EMI देनी होगा। यानी आपको इस वैरिएंट के लिए कुल लोन पर 3,39,942 रुपए का ब्याज चुकाना होगा। 


टाटा पंच के फीचर्स व इसके स्पेसिफिकेशंस
टाटा पंच (Tata Punch) में जबरदस्त फीचर्स दिये गए है। इसमें 1.2 लीटर का Revotron इंजन दिया गया है। इसका इंजन 6000 आरपीएम पर 86 PS का मैक्सिमम पावर और 3300 आरपीएम पर 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। इसके अलावा ग्राहकों को इसमें 5-स्पीड AMT का विकल्प भी मिलता है। टाटा पंच मैनुअल टांसमिशन में 18.97 kmpl और ऑटोमैटिक में 18.82 kmpl माइलेज देने में कैपेबिल है।


 

टाटा पंच में 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मौजूद है। टाटा पंच लगातार भारत में टॉप 10 सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ियों की लिस्ट में भी बनी रहती है।

टाटा पंच के सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के नजरिये से टाटा पंच को ग्लोबल NCAP से 5 स्टार रेटिंग हासिल है। टाटा नेक्सन और टाटा अल्ट्रोज के बाद अब टाटा पंच को ग्लोबल NCAP से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है। ग्लोबल NCAP में टाटा पंच को एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 5-स्टार रेटिंग (16,453) और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 4-स्टार रेटिंग (40,891) हासिल हुई है।