News hindi tv

Delhi में यहां मिलते हैं सबसे सस्ते स्मार्टफोन, रेट जानकर भाग पड़ेंगे खरीदने

Cheapest Mobile Market :बड़ी जगहाें से शॉपिंग करने की बात हो, तो दिल्‍ली का नाम पहले आता है। आखिर दिल्ली के बाजार देशभर में फेमस हैं। कुछ बाजारों के नाम तो विदेशियों की जुबान पर भी चढ़े रहते हैं। आपने भी शॉपिंग के लिए दिल्‍ली के कई मार्केट छाने होंगे। आज हम आपको एक ऐसे मार्केट के बारे में बता रहे हैं, जहां ब्रांडेड फोन भी कम दाम में मिल जाते हैं। आइए खबर में जानते है इसके बारे में विस्तार से।
 
 | 
Delhi में यहां मिलते हैं सबसे सस्ते स्मार्टफोन, रेट जानकर भाग पड़ेंगे खरीदने

NEWS HINDI TV, DELHI: दिल्ली में एक बाजार ऐसा है, जहां सस्ते और ओरिजनल आईफोन (cheap and original iPhone) मिलते हैं. अगर आप भी मोबाइल या कोई एसेसरीज या कोई पार्ट्स खरीदना चाहते हैं तो आज हम दिल्ली की एक ऐसे मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर आपको एक से बढ़कर एक मोबाइल सस्ते में मिल जाएंगे. इसे देश का सबसे सस्ता मोबाइल मार्केट (cheapest mobile market) भी कहा जाता है.


इस मार्केट के एक दुकानदार संदीप ने बताया कि यहां आईफोन-15 Pro Max मात्र 1,40,000 में मिल जाएगा, जबकि खुले बाजारों में इसकी कीमत 1,60,000 है. आई फोन-13 मात्र 50,000 रुपए में, आईफोन-14 मात्र 56,000 रुपए में और Samsung Galaxy Flip फोन यहां आपको 80,000 रुपए में मिल जाएगा. 
 

 

 

जबकि बाहर खुले बाजार में वहीं फोन 94,900 रुपए तक का है. उन्होंने बताया सस्ते होने का मुख्य कारण यह है कि काफी मात्रा में कंपनियों से एक साथ सामान लिया जाता है. चार साल से काम कर रहे विनय ने बताया कि इस मार्केट में सबसे ज्यादा मोबाइल के पार्ट्स मिलते हैं, जो काफी सस्ते होते हैं. कई राज्यों के छोटे दुकानदार भी यहां खरीददारी करने आते हैं.

दुकानदार कमल का दावा है कि यहां फोन खरीदने में 30 से 40 हजार रुपए तक का फर्क मिलेगा, जिसका फायदा उठाकर आप दूसरा फोन भी खरीद सकते हैं. वहीं, बूट और एप्पल के एयरपोड्स पर इनका कहना था कि आपको बाकी मार्केट के मुकाबले यहां पर 25% से 30% और कभी-कभी 50% का भी फर्क मिलेगा.

कमल ने बताया कि ऑनलाइन एप्स से कई ज्यादा सस्ते रेट पर आपको यहां गैजेट्स मिल जाएंगे. कुछ गैजेट्स के दामों का डिफरेंस बताते हुए इनका दावा था कि एको डॉट 4, जो कि 3 हजार 800 रुपए का है. उनके पास यही 3 हजार 200 रुपए का मिल जाएगा. इनके पास ब्लॉगिंग कैमरा भी हैं. जैसे कि हीरो 9, हीरो 10, जिसकी कीमत 38 हजार से लेकर 40 हजार रुपए है.

कमल और संदीप ने बताया कि यहां पर आपको सभी सामान ओरिजिनल मिलेंगे. फोन या किसी भी एसेसरी को कहीं भी चेक करवा सकते हैं. अगर यहां से आईफोन खरीदते हैं तो सीरियल नंबर तुरंत ही गूगल पर जाकर चेक कर सकते हैं. जिससे आप पता कर सकते हैं कि यह ओरिजिनल है कि नहीं. उन्होंने बताया कि इन सब चीजों की गारंटी भी होगी, बिल भी होगा और वह सब कुछ भी मिलेगा जो कंपनी की तरफ से आता है.

इस मार्केट में पहुंचने के लिए आपको ब्लू लाइन से करोल बाग मेट्रो स्टेशन पर उतरना होगा. स्टेशन से बाहर निकलते ही रिक्शा लेकर आप 10 रुपए में गफ्फार मार्केट पहुंच सकते हैं. यह मार्केट केवल रविवार के दिन बंद रहता है. यहां सुबह 11 बजे से लेकर रात 8:30 बजे के बीच कभी भी आ सकते हैं. ज़्यादा जानकारी के लिए आप यहां के कुछ दुकानदारों के इन नंबर 09811259563, 09891148990 पर भी संपर्क कर सकते हैं.