News hindi tv

Delhi NCR की ये 6 जगहों पर बिल्कुल विदेश जैसा आएगा फील

Travel : ज्यादातर लोग विदेश घूमने जाते हैं लेकिन ज्यादा बजट के कारण वो फॉरेन ट्रिप पर नहीं जा पाते हैं. लेकिन अब आपको अपना मन मारने की जरूरत नहीं है.क्योकि दिल्ली-एनसीआर में ही आप कई ऐसी जगहों पर घूम सकते हैं जो देखने में बिल्कुल विदेश जैसी हैं. इन जगहों को देखकर आपकी आंखें धोखा भी खा सकती हैं.
 | 
Delhi NCR की ये 6 जगहों पर बिल्कुल विदेश जैसा आएगा फील

NEWS HINDI TV, DELHI: विदेश घूमने की ख्वाहिश भला किसके मन में नहीं होगी. लेकिन भारी बजट और बिजी शेड्यूल की वजह से हर किसी के लिए फॉरेन ट्रिप मुमिकन नहीं है. लेकिन इसके लिए मन मारने की बजाए आप दिल्ली-एनसीआर की उन जगहों का रुख कर सकते हैं जो देखने में हू-ब-हू विदेश जैसी हैं. इनका दिलचस्प नजारा देख आपकी आंखें धोखा खा जाएंगी.
 

Noida Travel Tips : घूमने-फिरने के साथ-साथ शॉपिंग के लिए भी बेस्ट है Noida की ये 5 जगहें, दूर-दूर से खरीदारी करने आते है लोग

चम्पा गली (साकेत)- दक्षिणी दिल्ली के साकेत स्थित चम्पा गली में बने शानदार कैफे और हैंडीक्राफ्ट स्टोर्स बिल्कुल पेरिस के स्टाइल में डिजाइन किए गए हैं. इसकी कंकड़ से ढकी सड़कों पर जब रात को स्ट्रीट लाइट की रोशनी पड़ती है तो नजारा वाकई देखने लायक होता है. फैशन के नए ट्रेंड भी आपको चम्पा गली में बड़ी आसानी से देखने को मिल जाएंगे.


दि ग्रैंड वेनिस मॉल (नोएडा)- इस मॉल का नाम खुद अपनी खासियत बयां करता है. इटैलियन थीम पर बना यह मॉल आपको वेनिस घूमने जैसा अनुभव कराता है. वेनिस की तरह आप यहां भी यूरोपियन स्टाइल में बनी दुकानों से घिरे ब्लू वॉटर-वे पर बोट राइड का मजा उठा सकते हैं.

वेस्ट टू वंडर थीम पार्क (सराय काले खां)- राजधानी दिल्ली की इस जगह पर आपको एकसाथ छह इंटरनेशनल डेस्टिनेशन घूमने जैसा अनुभव मिलेगा. दरअसल यहां दुनिया के सात अजूबों को बड़ी बारीकी से डिजाइन किया गया है. आप यहां इजिप्ट का ग्रेट पीरामिड ऑफ गिजा, रोम का कोलोसियम, ब्राजील का रीडीमर, न्यूयॉर्क का स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी, इटली का पीसा और एफिल टॉवर देख सकते हैं.

कल्चर गली, किंगडम ऑफ ड्रीम्स (गुरुग्राम)- गुरुग्राम स्थित किंगडम ऑफ ड्रीम्स वाकई सपनों के किसी शहर जैसा दिखता है. यहां मौजूद 'कल्चर गली' लोगों को काफी रास आती है. यहां आप 14 स्टेट पैवेलियन, लाइव आर्ट एंड क्राफ्ट विलेज, एथनिक ज्वैलरी एंड होम डेकॉर समेत थीम्ड रेस्टोरेंट देखने जा सकते हैं.

लोटस टेंपल- अगर आपकी फॉरेन ट्रिप लिस्ट में सिडनी का ओपेरा हाउस भी शामिल है तो दिल्ली का लोटस टेंपल आपके लिए एकदम सही जगह है. कमल के फूल की आकृति में बना यह मंदिर पर्यटकों के बीच आकर्षण का केंद्र है. मंदिर के अंदर शांत वातावरण और बाहर हरियाली व नीले पानी का भव्य नजारा आपको वापस नहीं जाने देगा.

अगर आपके पास भी हैं 15 साल पुरानी कार या बाइक, तो जान लें ये फायदे वाली बात

कनॉट प्लेस- राजधानी दिल्ली के केंद्र में बसा कनॉट प्लेस यहां का सबसे फेमस शॉपिंग कॉम्प्लेक्स है. स्ट्रीट शॉपिंग से लेकर कई बड़े ब्रांड्स के आउटलेट आप यहां देख सकते हैं. इसके अलावा, खूबसूरत कैफे, पब और रेस्टोरेंट की भी यहां कोई कमी नहीं है. सेंट्रल प्लाजा को जॉर्जियन स्टाइल में डिजाइन किया गया है.