News hindi tv

BMW की ये बाइक हैं सबसे सस्ती, जानिए इस बाइक की कीमत और फीचर्स

Bike लवर्स के लिए बड़ी खुशखबरी आई हैं। अगर आप भी नई बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो आपको बता दें कि BMW की इस बाइक को आप बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं। जानिए नीचें खबर में BMW की इस बाइक की कीमत और शानदार फीचर्स के बारे में पूरी डिटेल...
 | 
BMW की ये बाइक हैं सबसे सस्ती, जानिए इस बाइक की कीमत और फीचर्स

NEWS HINDI TV, DELHI: अगर आप मोटरसाइकिलों के शौकीन हैं तो कभी ना कभी आपके जहन में BMW की कोई बाइक खरीदने का ख्याल जरूर आया होगा. लेकिन, बहुत से लोग BMW की मोटरसाइकिलों की ज्यादा कीमत होने के कारण प्लान ड्रॉप कर देते हैं. हालांकि, ऐसा नहीं है कि BMW की हर मोटरसाइकिल बहुत ज्यादा महंगी है।

अगर आपके पास बाइक खरीदने के लिए लगभग 3 लाख रुपये का बजट है तो भी आप BMW बाइक खरीद सकते हैं. लेकिन, यह बाइक कौन सी होगी? भारत में BMW की सबसे सस्ती बाइक- G 310 R है. बीएमडब्ल्यू जी 310 आर (BMW G 310 R) की कीमत 2.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

बाजार में यह केटीएम 390 ड्यूक, रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 और होंडा सीबी300 आर जैसी बाइक्स को टक्कर देती है. यह सिर्फ एक वेरिएंट में आती है, जिसमें 313cc, लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है. यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 34PS और 28NM जनरेट करता है।

यह 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा स्पीड सिर्फ 8.01 सेकंड में हासिल कर सकती है. इसमें आगे 41mm अपसाइड डाउन (यूएसडी) टेलीस्कोपिक फोर्क हैं जबकि रियर में प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक है. बाइख में ड्यूल चैनल एबीएस है. इसकी फ्यूल टैंक केपेसिटी 11 लीटर है और कर्ब वेट 158.5Kg है।

फ्रंट और रियर में क्रमशः 300mm और 240mm सिंगल डिस्क ब्रेक्स मिलते हैं. यहां आपको 17-इंच अलॉय व्हील्स और मिशेलिन पायलेट स्ट्रीट टायर्स मिलते हैं. फीचर की बात करें तो मोटरसाइकिल में एलईडी डीआरएल्स और टर्न इंडिकेटर्स के साथ ऑल-एलईडी लाइटिंग मिलती हैं।

इसके अलावा, बाइक में राइड-बाय वायर थ्रॉटल, स्लीपर क्लच, एडजस्टेबल ब्रेक, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, बीएमडब्ल्यू मोटररेड एबीएस, पास स्विच और इंजन किल स्विच जैसे फीचर्स भी आते हैं।