News hindi tv

काली मिर्च के ये टोटके बदल देंगे किस्मत, बरसेगा पैसा

काली मिर्च ग्रह दोष दूर करने में भी काफी अच्छी रहेगी। हम आपको काली मिर्च के कुछ आसान टोटके बताने जा रहे हैं जिससे आप शनि के कष्टों से छुटकारा पा सकते हैं।
 
 | 
काली मिर्च के ये टोटके बदल देंगे किस्मत, बरसेगा पैसा

NEWS HINDI TV, DELHI :  ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि ग्रह नक्षत्रों की दशा व्यक्ति के जीवन को काफी प्रभावित करती है। साथ ही ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के दोष से बचने के लिए कुछ आसान उपाय भी बताए गए हैं। ऐसी ही काली मिर्च को बहुत ही गुणकारी बताया गया है। काली मिर्च न सिर्फ सेहत के लिए काफी अच्छी रहती है 


बल्कि, काली मिर्च ग्रह दोष दूर करने में भी काफी अच्छी रहेगी। हम आपको काली मिर्च के कुछ आसान टोटके बताने जा रहे हैं जिससे आप शनि के कष्टों से छुटकारा पा सकते हैं। यदि किसी को धन लाभ संकटों से छुटकारा चाहिए तो काली मिर्च के टोटके आपके लिए फायदेमंद रह सकते हैं।

DA Arrear : 18 महीने के डीए एरियर को लेकर ताजा अपडेट, कर्मचारियों को मिलेंगे 1,23,100 रुपये


काली मिर्च के इस उपाय से दूर होगी आर्थिक तंगी


यदि किसी व्यक्ति को मेहनत के बाद भी धन लाभ नहीं होता है तो काली मिर्च के 5 दाने लें और उसे 7 बार अपने सिर से घुमाकर किसी चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में फेंक दें और 5वां दाना आसमान की तरफ फैंके। इसके बाद बिना पीछे देखे घर लौट जाएं।


काली मिर्च के इस उपाय से दूर होगा शनि दोष


यदि किसी व्यक्ति पर शनि दोष है तो उससे छुटकारा पाने के लिए काली मिर्च का टोटका बहुत ही उपयोगी साबित होगा। इसके लिए एक काले कपड़े में थोड़ी सी काली मिर्च और 11 रुपए बांधकर किसी जरूरतमंद को दान कर दें। ऐसे करने से व्यक्ति को शनि दोष से मुक्ति मिलेगी। यदि किसी पर ढैय्या है तो उनके लिए यह उपाय काफी असरदार रहेगा।


काली मिर्च के इस उपाय से घर में रहेगी शांति


अगर किसी व्यक्ति को धन की कमी रहती है साथ ही घर में क्लेश रहता है तो काली मिर्च के 8 दाने ले और उन्हें घर के किसी खाली कोने में ले जाकर जला दें। ऐसा करने से आर्थिक तंगी तो दूर होगी ही साथ ही ग्रह दोष से भी छुटकारा मिलेगा।

Bhojpuri : खिड़की से काजल राघवानी के कमरे में पहुंचे खेसारी लाल, किया ताबड़तोड़ राेमांस

काली मिर्च के इस उपाय से धन में होगी वृद्धि


इसके अलावा घर की तिजोरी में 7 काली मिर्च को एक पोटली में बांधकर रख दें। इसके साथ एक रुपये का सिक्का भी रखें। ऐसा करने से व्यक्ति को धन संबंधी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता। साथ ही आपकी तिजोरी हमेशा धन से भरी रहेगी।