News hindi tv

3.54 लाख में मिल रही ये 27 किलोमीटर की माइलेज देने वाली धासूं कार, खूब खरीद रहे लोग

Cheapest Cars : यदि आप भी अपने बजट के अनुसार नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं। तो यह खबर आपके बड़े काम की हैं। दरअसल, आज हम आपको उन कारों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें आप कम कीमत में खरीद सकते हैं। और ये कार 27 किलोमीटर की माइलेज देती हैं। तो जल्दी घर लें आए क्योंकि बार - बार नहीं मिलता ऐसा सुनहरा मौका...
 | 
3.54 लाख में मिल रही ये 27 किलोमीटर की माइलेज देने वाली धासूं कार, खूब खरीद रहे लोग

NEWS HINDI TV, DELHI: अब भले ही कॉम्पैक्ट एसयूवी (Compact SUVs) का जमाना है, लेकिन भारत में लोगों का एक बड़ा वर्ग अभी भी सस्ती छोटी कारें खरीदने में दिलचस्पी रखता है, क्योंकि छोटी कारें न केवल किफायती होती हैं, बल्कि जगह भी कम लेती हैं। और हैवी ट्रैफिक (heavy traffic) में भी आप इन्हें आसानी से ड्राइव कर सकते हैं। तो अगर आप भी अपनी पहली कार खरीदने का विचार कर रहे हैं और आपका बजट कम है ? तो यहां हम आपके लिए देश 5 सबसे सस्ती पेट्रोल कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं। ये कारें न डेली यूज़ के लिए तो फिट हैं ही साथ बढ़िया परफॉरमेंस और माइलेज (Great performance and mileage) भी ऑफर करती हैं।

Maruti Suzuki Alto 800


कीमत: 3.54 लाख रुपये से शुरू
माइलेज: 22.05 kmpl
इस समय मारुति सुज़ुकी ऑल्टो 800 (Maruti Suzuki Alto 800) देश की सबसे सस्ती पेट्रोल छोटी कार है। इसमें 796cc का पेट्रोल इंजन लगा है। एक लीटर में यह कार 22 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करती है। इसमें अच्छा स्पेस मिल जाता है। इसमें 5 लोगों के बैठने की जगह है। एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स इस कार में मिलते हैं। Alto 800 की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 3.54 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Alto K10

कीमत: 3.99 लाख रुपये से शुरू
माइलेज: 24.90 kmpl
मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 (Maruti Suzuki Alto K10) एक शानदार छोटी कार है। इसका डिजाइन आपको पसंद आएगा लेकिन इंटीरियर में नयापन नहीं है। इसमें स्पेस आपको अच्छा मिल जाता है। इस कार में 1.0L  का जबरदस्त पेट्रोल इंजन लगा है। एक लीटर में यह कार 24.90 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करती है। इसमें 5 लोग बैठ सकते हैं। सेफ्टी के लिए कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स मिलते हैं। K10 Alto K10 की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Suzuki S Presso

कीमत: 4.26 लाख रुपये से शुरू
माइलेज: 25.30 kmpl
माइक्रो एसयूवी सेगमेंट (micro suv segment) में मारुति सुजुकी एस-प्रेसो (Maruti Suzuki S-Presso) काफी लोकप्रिय है। इसमें बढ़िया स्पेस मिलता है। इसमें 1.0L  का पेट्रोल इंजन लगा है। एक लीटर में यह कार 25.30 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करती है। इसकी सीटिंग पोजीशन आपको एसयूवी वाला अहसास करवा देती हैं। कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स की सुविधा मिलती है। इसकी कीमत 4.26 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Celerio

कीमत: 5.36 लाख रुपये से शुरू
माइलेज: 26.68 kmpl
मारुति की सेलेरियो (Maruti Celerio) अपने लुक से सबको लुभा रही है। इसका डिजाइन और स्पेस इसकी खूबी है।इसमें 1.0L का जबरदस्त पेट्रोल इंजन लगा है और एक लीटर में यह कार 26.68 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करती है। सेफ्टी के लिए कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स मिलते हैं। इसकी कीमत 5.36 लाख रुपये से शुरू होती है।

Renault Kwid

कीमत: 4.69 लाख रुपये से शुरू
माइलेज: 21-22 kmpl
Kwid का डिजाइन स्पोर्टी है। इसमें अच्छा स्पेस आपको मिल जाता है। फीचर्स काफी अच्छे हैं इसमें। कार में 5 लोग आसानी से बैठ सकते हैं। इसमें 1.0L का इंजन दिया है। एक लीटर में यह कार 21-22 kmpl की माइलेज ऑफर करती है। इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स मिलते हैं। रेनो क्विड की एक्स-शो रूम कीमत 4.69 लाख रुपये है।