News hindi tv

इस कंपनी ने हासिल की SUV पर अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री, इतनी हैं कीमत

Toyota ever monthly sales : आपको बता दें कि भारत में SUV कारों की डिमाड़ लगातार बढ़ती जा रही हैं। और साथ ही टोयोटा का दबदबा देखने को मिल रहा है। कंपनी ने 2024 की सेल रिपोर्ट शेयर की है जिसमें कंपनी ने पिछले महीने एसयूवी और एमपीवी (SUV and MPV) कारों की सबसे ज्यादा बिक्री की है। Toyota की ये SUV ग्राहकों को काफी पसंद आ रही हैं।  
 | 
इस कंपनी ने हासिल की SUV पर अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री, इतनी हैं कीमत

NEWS HINDI TV, DELHI: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor-TKM) ने गुरुवार को घोषणा की है कि उनकी कंपनी ने जनवरी 2024 में घरेलू और निर्यात संख्या में वृद्धि दर्ज की है। कंपनी ने पिछले महीने जनवरी 2024 में 24,609 यूनिट की बिक्री की है।

इसके साथ ही कंपनी ने अब तक की सबसे अधिक मासिक थोक बिक्री दर्ज की है। जापानी ऑटोमोबाइल दिग्गज की भारतीय सहायक कंपनी का दावा है कि उसने पिछले महीने साल-दर-साल 92 प्रतिशत की भारी वृद्धि दर्ज की है, जबकि एक साल पहले इसी महीने में उसने डीलरों को कुल 12,835 यूनिट्स भेजी थी।


हायराइडर की 1,412 यूनिट्स का निर्यात:

टोयोटा का दावा है कि उसने घरेलू बाजार में 23,197 यूनिट पैसेंजर व्हीकल बेचे हैं। इसके अलावा ऑटोमेकर ने टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर की 1,412 यूनिट्स का निर्यात किया है, जो मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के रीबैज वैरिएंट के रूप में उपलब्ध है। यूटिलिटी वाहनों, खासकर एसयूवी की तेजी से बढ़ती डिमांड ने कार निर्माता को जनवरी 2024 में इतनी प्रभावशाली वृद्धि और बिक्री संख्या दर्ज करने में मदद की है।


टोयोटा के उपाध्यक्ष ने क्या कहा?

जनवरी 2024 में बिक्री प्रदर्शन के बारे में बोलते हुए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) के उपाध्यक्ष सबरी मनोहर ने एक बयान में कहा कि ऑटो कंपनी की एसयूवी और एमपीवी पेशकश प्रमुख योगदान के साथ ब्रांड की ताकत बनी हुई है। इसमें इनोवा हाईक्रॉस, अर्बन क्रूजर हायराइडर, इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और लेजेंडर भी शामिल हैं। इन कारों के अलावा टोयोटा किर्लोस्कर मोटर भारत में कैमरी हाइब्रिड, ग्लैंजा, हिलक्स, वेलफायर और रुमियन जैसे उत्पाद भी बेचती है। 

तीन मॉडलों का डिस्पैच को सस्पेंड:

इस बीच टीकेएम ने देश में अपने तीन मॉडलों के डिस्पैच को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है, जो इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हिलक्स हैं। कंपनी द्वारा उपयोग किए जाने वाले डीजल पावरट्रेन के सर्टिफिकेशन टेस्टिंग में अनियमितताएं पाए जाने के बाद इन तीन टोयोटा पैसेंजर व्हीकल के डिस्पैच को सस्पेंड किया गया है। कम से कम तीन अलग-अलग डीजल इंजनों में अनियमितताएं पाई गई हैं।