News hindi tv

इस कम कीमत वाली 7 सीटर SUV ने लोगों को बनाया दिवाना, बस नाम देखकर खरीद रहे लोग

top selling 7 seater cars : यह तो जानते हैं कि अगर एक तरफ ये देखे तो मार्केट में कारों की भरमार है। अगर आप भी नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो आपको बता दें कि यह कम कीमत वाली SUV काफी डिमांड में है। इसमें दमदार फीचर्स मिल रहें हैं। जानिए कीमत के बारे में...
 | 
इस कम कीमत वाली 7 सीटर SUV ने लोगों को बनाया दिवाना, बस नाम देखकर खरीद रहे लोग

NEWS HINDI TV, DELHI: Maruti Suzuki Ertiga : मारुति सुजुकी अर्टिगा देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर एमपीवी (मल्टी पर्पस व्हीकल) है। यह कार एक एसयूवी और एक एमपीवी दोनों की जरूरतों को पूरा करती है. अपने न्यू जनरेशन मॉडल में ये कार बेहतर माइलेज, शानदार इंटीरियर और बेहतर फीचर्स के साथ आ रही है. अर्टिगा में 1.5-litre K15C स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलता है. दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 8.64 लाख रुपये से 13.08 लाख रुपये के बीच है.

Kia Carens: किआ कैरेंस भी एक स्टाइलिश और प्रैक्टिकल 7 सीटर कार है. इसमें कंपनी तीन तरह के इंजन दिए गए हैं जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल है. पेट्रोल इंजन में 160PS की पॉवर के साथ कैरेंस का पॉवर आउटपुट अपने कम्पटीशन में सबसे बेहतर है. किआ कैरेंस की कीमत 10.45 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप वेरिएंट के लिए 18.90 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है.

Mahindra Bolero: इस लिस्ट में अगली 7-सीटर कार महिंद्रा बोलेरो है. यह अपने दमदार परफॉरमेंस, मजबूती और बड़े केबिन स्पेस के चलते ग्रामीण इलाकों में सबसे ज्यादा पसंद की जाती है. बोलेरो 9.79 लाख रुपये से 10.80 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है.

Mahindra Scorpio-N: महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो एन एसयूवी भी 7 सीटर सेगमेंट में अपनी धाक जमा चुकी है. इसे खरीदने के लिए अलग अलग वेरिएंट के मुताबिक, 13.26 लाख रुपये से लेकर 24.53 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक की कीमत खर्च पड़ेगी.

Mahindra XUV700: इस लिस्ट में पांचवा नाम महिंद्रा की एक्सयूवी700 का है. इसे भी 7-सीटर सेगमेंट में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है, जिसकी कीमत 14.03 लाख रुपये से शुरू होकर 26.57 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक जाती है.