News hindi tv

Haryana News: हरियाणा में बिजली बिल उपभोक्ताओं की हो गई मौज, सीएम मनोहर लाल ने किया बड़ा ऐलान

Haryana Bijli Bill: हरियाणा के बिजल बिल उपभोक्ताओं की मौज हो गई है। आपको बता दें कि  गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ध्वजारोहण किया। और इस मौके पर सीएम मनोहर लाल ने बिजली बिल को लेकर बड़ा ऐलान भी किया और इसको जल्द ही  एक फरवरी से इन जिलों में लागू होने किया जाएगा.

 | 
Haryana News: हरियाणा में बिजली बिल उपभोक्ताओं की हो गई मौज, सीएम मनोहर लाल ने किया बड़ा ऐलान

NEWS HINDI TV, DELHI : Haryana News- हरियाणा प्रदेश के लोगों के लिए बड़ी खबर है कि अब 2 महीने के बिजली बिल की जगह हर महीने मिलेगा। अब तक लोगों को दो महीने में एक बार बिल दिया जाता था। लेकिन अब इस सुविधा को पूरे प्रदेश में लागू नहीं किया जाएगा। ये पायलट प्रोजेक्ट( Paillot Project )1 फरवरी से 4 जिलों में शुरू होगा। मनोहर लाल ने कहा कि लोगों की मांग है कि बिजली बिल( Bijli Billl ) हर महीने मिलना चाहिए तो इसको ध्यान में रखते हुए ये निर्णय लिया गया है।

इस बार 75वें गणतंत्र दिवस पर मनोहर लाल करनाल पुलिस लाइन में पहुंचे थे। यहां पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल( Chief Minister Manohar Lal ) ने ध्वजारोहण किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान ऐलान किया  कि अब बिजली बिल( electricity bill ) दो महीने की बजाय हर महीने आएगा। लोगों ने इसको लेकर मुख्यमंत्री जी की तारीफ की और ये सुविधा देने के लिए धन्यवाद किया।

पहले इन 4 जिलों में होगा लागू-

पहली बार फरवरी( 1 February ) से चार जिलों हिसार, महेंद्रगढ़, करनाल और पंचकुला में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर मासिक बिलों का भुगतान किया जाएगा। शुरुआत में कर्मचारी निगम से मीटर प्राप्त करने के लिए जाएंगे। उपभोक्ता फिर मोबाइल एप्लीकेशन( mobile application ) के माध्यम से मीटर रिडिंग( meter reading ) करेगा। लोगों को फायदा होगा और व्यवस्था में और सुधार होगा।