News hindi tv

मार्केट में जल्द एंट्री करेगी ये धांसू Electric Scooter, Bajaj और TVS को देगी कड़ी टक्कर, जानियें डिटेल

Upcoming Electric Scooter 2024 : पेट्रोल - डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए ज्यादातर लोग अब इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाह रहे है। अगर आप भी खरीदना चाहते है नया स्कूटर तो आपको बता दें कि इस नए साल में कई कंपनियां अपना(Upcoming Electric Scooter) नया स्कूटर को मार्केट में पेश करने जा रही है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि बेहतरीन फीचर्स के साथ से स्कूटर Bajaj और TVS को कड़ी टक्कर देगी।
 | 
Maruti की ये धाकड़ कार बलेनो वैगनआर को पछाड़ बनी नंबर वन, धड़ाधड़ खरीदने जुटे लोग

NEWS HINDI TV, DELHI :  आज हम आपका बता  दें कि अगर आप भी नया व इलैक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का कर रहे है प्लान तो यह खबर आपके काम की है। इस साल यानी की साल 2024 में कई दिग्गज कंपनियां अपनी शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में लॉन्च करने जा रही है। यानी अब आपको स्कूटर में तेल डालने के लिए अधिक पैसे खर्च करने की जरूरत नही पड़ेगी। अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की इस रेस में होंडा और यामाहा (Honda and Yamaha) जैसी कंपनियां शामिल है। बता दें कि पिछले साल यानी 2023 में ओला की इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola's electric scooter) ने टॉप–10 की बिक्री में जगह बना ली। आइए जानते हैं इस साल होने वाले 3 मोस्ट–अवेटेड इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से।

 

1. Ather Family इलैक्ट्रिक Scooter 


हाल ही में कंपनी ने स्कूटर सेगमेंट में ग्राहकों के बीच एथर स्कूटर (Ather) की डिमांड काफी बड़ गई है। अब एथर अपने ग्राहकों के लिए साल 2024 में नई फैमिली स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। एथर के इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर का मार्केट में  टीवीएस आइक्यूब और बजाज चेतक से कड़ी टक्कर होगी।  एक स्पाई शॉट के अनुसार, अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर की हेडलाइट होरिजेंटल और काफी पतली दिख रही है।

 

2. Honda Activa electric Scooter 

होंडा की एक्टिवा (Honda Activa) भारत में सबसे अधिक बिक्री होने वाली स्कूटर है। अब कंपनी होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वर्जन (Electric version of Honda Activa) भारत में लॉन्च करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एथर और टीवीएस जैसी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती लोकप्रियता के करण होंडा जल्द ही एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करेगी।

इलेक्ट्रिक स्कूटर को 50cc और 125cc मॉडल में लॉन्च 

दिग्गज जापानी ऑटोमेकर यामाहा (Legendary Japanese automaker Yamaha) अब अपने NEO स्कूटर ब्रांड का नया इलेक्ट्रिक वर्जन भारत में लॉन्च करने वाली है। यामाहा अपने अपकमिंग NEO इलेक्ट्रिक स्कूटर को 50cc और 125cc मॉडल में लॉन्च कर सकती है। इसे स्पोर्टी स्टाइल लुक में लॉन्च किया जा सकता है। अपकमिंग स्कूटर एक मैक्सी–स्कूटर स्टाइल (Maxi-scooter style) में लॉन्च हो सकता है। इसी तरह कई और कंपनियां इस साल अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी में है।