News hindi tv

तहलका मचाने आ रहा Ather का ये फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कितनी होगी कीमत

Ather Rizta Electric Scooter : कारों की तरह इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) का भी चलन बढ़ता जा रहा हैं। अगर आप भी हाल ही में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं। तो आपका बता दें कि जल्द ही वाहन निर्माता कंपनी Ather द्धारा नया फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में पेश होने जा रहा हैं। जानिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत और फीचर्स के बारे में...
 | 
तहलका मचाने आ रहा Ather का ये फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कितनी होगी कीमत

NEWS HINDI TV, DELHI: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) मार्केट में कई नए मॉडल्स आ रहे हैं. इस फेहरिस्त में एथर एनर्जी के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘रिज्टा’ का नाम जुड़ने वाला है. यह एक फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे 6 अप्रैल को होने वाले एथर कम्युनिटी डे में लॉन्च किया जाएगा. रिज्टा इलेक्ट्रिक स्कूटर (Rizta Electric Scooter) के अलावा कंपनी और भी कई बड़ी अनाउंसमेंट कर सकती है. एथर एनर्जी के सीईओ तरुण मेहता ने कुछ संकेत दिए हैं, तो आइए जानते हैं कि कम्युनिटी डे में आपके लिए क्या खास होगा.


एथर प्रीमियम और शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की बिक्री करती है. ये कंपनी फिलहाल 450S और 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचती है. इनमें कई शानदार फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस का फायदा मिलता है. अब कंपनी एक कदम आगे बढ़ते हुए रिज्टा इलेक्ट्रिक स्कूटर (Rizta Electric Scooter) को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.
 

Ather Rizta होगा सस्ता:

एथर रिज्टा की सबसे बड़ी खूबी ये हो सकती है कि ये कंपनी का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) बन सकता है. यह ना केवल सस्ता होगा बल्कि बड़ा भी होगा. कंपनी इसे बड़ी सीट के साथ पेश करेगी, ताकि आपकी फैमिली को सफर करने में कोई तकलीफ ना हो. रिज्टा इलेक्ट्रिक स्कूटर (Rizta Electric Scooter) 450S और 450X की तुलना में बड़ा और आरामदायक होगा.

Ather Rizta के फीचर्स:

एथर के सीईओ तरुण मेहता और को-फाउंडर स्वप्निल जैन ने सोशल मीडिया पर नए इलेक्ट्रिक स्कूटर और कम्युनिटी डे को लेकर कुछ जानकारी शेयर की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तुरुण ने दावा किया कि 2024 का कम्युनिटी डे इवेंट पिछले साल के मुकाबले बड़ा रहेगा. इस साल कई नए खुलासे किए जाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि रिज्टा फैमिली स्कूटर में बड़ी सीट के साथ ही ज्यादा अंडरसीट स्टोरेज मिलेगी.


रिज्टा इलेक्ट्रिक स्कूटर (Rizta Electric Scooter) में USB चार्जिंग सपोर्ट भी दी जाएगी. को-फाउंडर स्वप्निल जैन ने बताया कि 6 अप्रैल को एक नई एसेसरीज से पर्दा हटेगा. इसे स्मार्ट एथर एसेसरीज के तौर पर पेश किया जाएगा. कस्टमर्स इस एसेसरीज को फ्री में जीत सकते हैं.

डीलरशिप पहुंचे Ather 450 Apex स्कूटर:

तरुण मेहता ने एथर के नए 450 Apex के बारे में अहम जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कंपनी का फ्लैगशिप स्कूटर डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गया है. एथर की अथॉराइज्ड डीलरशिप पर जाकर लोग इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को देख सकते हैं और टेस्ट ड्राइव ले सकते हैं. कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) को फ्री में जीतने का मौका भी दे रही है.

एथर के इलेक्ट्रिक स्कूटर में बेहतर सॉफ्टवेयर सपोर्ट देने के लिए कंपनी AtherStack 6 लाने की तैयारी कर रही है. यह अबतक का सबसे बड़ा OTA अपडेट होगा.
एथर के इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) में सीधे स्कूटर डैशबोर्ड से मैसेज सपोर्ट की सुविधा मिलेगा. इसके अलावा नया मोबाइल ऐप भी जारी किया जाएगा. एथर रिज्टा की बात करें तो कंपनी सोशल मीडिया पर लगातार इससे जुड़े पोस्ट शेयर कर रही है. कंपनी ने मुंबई और अहमदाबाद में ‘सबसे बड़ा सीट’ नाम से बड़े-बड़े एडवर्टाइजमेंट बोर्ड लगाए हैं. इन बोर्ड में अलग से बड़ी सीट देखी जा सकती है.


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एथर हर साल कम्युनिटी डे इवेंट का आयोजन करता है. 6 अप्रैल को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एथर कम्युनिटी इवेंट शुरू होगा. इस इवेंट में कंपनी अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) और अपडेट्स के बारे में जानकारी देती है.