News hindi tv

इस SUV को मिला कार ऑफ द ईयर का अवार्ड, जानिए कीमत और खासियत

SUV - आपको बता दें कि देश में SUV की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही हैं। और बढ़ती डिमांड को देखकर कंपनियां आए दिन एक से एक नए फीचर्स वाली कारों को भारतीय बाजार में पेश कर रही हैं। और हाल ही में इस धाकड़ एसयूवी को ऑफ द ईयर (SUV of the Year )का अवार्ड दिया गया हैं। जानिए इस एसयूवी की कीमत और फीचर्स से जुड़ी पूरी डिटेल...
 | 
इस SUV को मिला कार ऑफ द ईयर का अवार्ड, जानिए कीमत और खासियत

NEWS HINDI TV, DELHI: देश में आये दिन नई से नई SUV लॉन्च होती है और ग्राहक इन गाड़ियों को खरीदते हैं | ऐसे ही होंडा मोटर्स ने पिछले साल अपनी एलिवेट के लॉन्च के साथ भारत में एसयूवी सेगमेंट में फिर से एंट्री की थी. और इस एसयूवी को देशभर में ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं. मिड साइज सेगमेंट में आने वाली इस एसयूवी का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाईराइडर, फॉक्सवैगन टाइगुन, सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस, स्कोडा कुशाक और एमजी एस्टोर जैसी कारों से होता है. एबीपी ऑटो लाइव अवार्ड्स के दूसरे एडिशन में एलिवेट को एसयूवी ऑफ द ईयर (SUV of the Year) अवार्ड से सम्मानित किया गया.


कितनी है कीमत:

होंडा एलिवेट (honda elevate) की एक्स शोरूम कीमत 11.58 लाख रुपये से 16.20 लाख रुपये के बीच है और यह मुख्य तौर पर चार वेरिएंट में उपलब्ध है: एसवी, वी, वीएक्स और जेडएक्स. कंपनी इसे तीन ड्यूल टोन कलर ऑप्शंस सहित 10 अलग-अलग रंगों में पेश करती है, 


होंडा एलिवेट इंजन:

होंडा एलिवेट (honda elevate) एक 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो 121 पीएस पॉवर और 145 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और सीवीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ उपलब्ध है.


होंडा एलिवेट फीचर्स:

होंडा एलिवेट (honda elevate) के फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक वायरलेस फोन चार्जर और एक सनरूफ शामिल हैं. सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें छह एयरबैग, हिल स्टार्ट असिस्ट, लेन वॉच असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी एसिस्ट, एक रियर पार्किंग कैमरा और एडवांस ड्राइवर एसिस्ट सिस्टम (एडीएएस) जैसे एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन-कीप एसिस्ट, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग और ऑटोमेटिक हाई-बीम एसिस्ट शामिल हैं.