News hindi tv

ये SUV सिंगल चार्ज पर देगी 450 किलोमीटर की रेंज, जानिए कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल

Mercedes G-Class Electric : अगर आपने भी नई का खरदने का मन बना लिया हैं। और किसी बेहरत माइलेज देने वाली कार की तलाश में हैं। तो आज हम आपको एक ऐसी धासूं एसयूवी कार के बारे में बताने जा रहे हैं तो एक बार चार्ज करने पर 450 किलोमीटर तक चलेगी। इन  इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) में आपको कई खास फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। जानिए इस कार की कीमत और फीचर्स के बारे में...
 | 
ये SUV सिंगल चार्ज पर देगी 450 किलोमीटर की रेंज, जानिए कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल

NEWS HINDI TV, DELHI : Mercedes ने लंबे इंतजार के बाद मर्सिडीज जी-क्लास का इलेक्ट्रिक वर्जन पेश कर दिया है। जर्मन लक्जरी ऑटो ब्रांड ने बीजिंग में ऑटो चाइना में एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी का अनावरण किया। जी-क्लास इलेक्ट्रिक ने मर्सिडीज-बेंज जी 580 (Mercedes-Benz G 580) के रूप में प्रवेश किया है। यह इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) ईक्यू तकनीक के साथ आती है। माना जा रहा है कि यह कार इसी साल भारत में भी लॉन्च की जाएगी। नई इलेक्ट्रिक एसयूवी में ऑफ-रोड ड्राइविंग भी मजेदार होगी। 

Mercedes-Benz ने कहा कि नई जी-क्लास इलेक्ट्रिक में ऑफ-रोड ड्राइविंग (off-road driving) से समझौता नहीं किया गया है। इलेक्ट्रिक अवतार होने के बाद भी नई एसयूवी भरपूर ऑफ-रोड राइडिंग एक्सपीरियंस देगी। G 580 को EQ टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया गया है, इसलिए मर्सिडीज की इलेक्ट्रिक कारों के लिए यह नई पहचान हो सकती है।
 

Mercedes G 580: चार इलेक्ट्रिक मोटर:

मर्सिडीज G 580 (Mercedes G 580) इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन हाल ही में अपडेट की गई G 450d के जैसा लगता है। इस इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) में चार इलेक्ट्रिक मोटर्स का इस्तेमाल किया गया है। हरेक मोटर 147hp की पावर देती है, जिनका कंबाइंड मैक्सिमम आउटपुट 587hp है। वहीं, ये कार 1,165Nm का टॉर्क जेनरेट करती है।
मर्सिडीज ने खास तौर पर G 580 के लिए मोटर्स का डेवलप किया है। हरेक के लिए 2 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

 

Mercedes G 580 की परफॉर्मेंस:

मर्सिडीज जी 580 इलेक्ट्रिक महज 5 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार छू सकती है। इसके अलावा कार की टॉप स्पीड 180 किमी प्रति घंटा है। अगर आपको लगता है कि इसका ऑफ-रोड अनुभव कम होगा तो हम आपको बता दें कि यह कार पेट्रोल जी के बराबर या उससे ज्यादा पावर देगी। इस कार में जी-रोअर फंक्शन दिया गया है जो बेहतरीन साउंड एक्सपीरियंस देगा। 


Mercedes G 580 की बैटरी और रेंज:

Mercedes की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी (SUV) का 116kWh बैटरी पैक EQS के जैसा है। यह 200kW तक की स्पीड पर फास्ट चार्ज हो सकता है। एक बार फुल चार्ज करने पर G 580 EV लगभग 470 किमी की दूरी तय कर सकेगी। हालांकि, कंपनी ने फुल रेंज का खुलासा नहीं किया है। बैटरी पैक की सुरक्षा के लिए मर्सिडीज ने एक स्पेशल अंडरराइड गार्ड का इस्तेमाल किया है।