News hindi tv

Toll Tax : आज रात 12 बजे से सफर होगा महंगा, जानिए अब कितने देने होंगे रुपये

Toll tax hike - हाईवे पर सफर महंगा होने वाला है। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने 31 मार्च से टोल टैक्स की दरें बढ़ाने का फैसला किया है।  जानकारी के लिए बता दें कि आज रात 12 बजे से सफर महंगा होने वाला है। दरअसल, आज रात से टोल प्लाज की नई टैक्स दरें लागू होने वाली है। आइए नीचे खबर में जानते हैं अब कितना देना होगा टोल टैक्स(Toll Tax) - 

 | 
Toll Tax : आज रात 12 बजे से सफर होगा महंगा, जानिए अब कितने देने होंगे रुपये

NEWS HINDI TV, DELHI : दिल्ली, लखनऊ, पीलीभीत और नैनीताल का सफर रविवार रात 12 बजे से महंगा हो जाएगा। टोल टैक्स की बढ़ी दरें रात 12 बजे से लागू हो जाएंगी। कार, वैन, जीप के टोल टैक्स (Toll Tax) में बढ़ोतरी नहीं की गई है पर अन्य भारी वाहनों पर पांच से दस रुपये तक की वृद्धि की गई है। मासिक पास के लिए अब 10 रुपये ज्यादा (340 रुपये) चुकाने होंगे।

राष्ट्रीय राजमार्ग व स्टेट हाईवे (National Highway and State Highway) पर इस साल भी एक अप्रैल से कर में बढ़ोतरी की है। पीलीभीत रोड पर लभेड़ा टोल पर कार, जीप व अन्य हल्के वाहनों के लिए पहले की तरह 70 रुपये देने होंगे। डबल एक्सल वाली बस और ट्रक के लिए 240 रुपये देने होंगे। 

जानें किस टोल पर कितना देना होगा टैक्स 


फरीदपुर टोल प्लाजा पर कार जीप, वैन व हल्के वाहनों को पहले की तरह 130 रुपये देने होंगे। डबल एक्सल वाली बस व ट्रक के लिए 440 रुपये देने होंगे। 


शाहजहांपुर के हिटौटा टोल प्लाजा (toll plaza)  पर भी कार जीप व हल्के वाहन के लिए कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। उन्हें पहले की तरह 40 रुपये देने होंगे। डबल एक्सल की बस व ट्रक के लिए 130 रुपये देने होंगे। 


मैगलगंज टोल प्लाजा (toll plaza)  पर कार, जीप, वैन व हल्के वाहनों को 130 रुपये, डबल एक्सल वाली बस व ट्रक के लिए 445 रुपये देने होंगे।


 

टोल प्लाजा (toll plaza) के 20 किलोमीटर की परिधि में रोजाना आने-जाने वाले वाहन स्वामियों को मासिक पास के लिए 330 की जगह 340 रुपये देने होंगे। एनएचएआई (NHAI) के परियोजना निदेशक ने बताया कि 15 मार्च से पेटीएम से जुड़े फास्टैग निष्क्रिय हो गए हैं। अगर किसी को समस्या होती है तो उसे मौके पर ही नया फास्टैग उपलब्ध करा दिया जा रहा है। 


एनएचएआई (NHAI) के परियोजना निदेशक बीपी पाठक ने बताया कि टोल प्लाजा पर 31 मार्च की आधी रात से कर की बढ़ी हुई दरें लागू हो जाएंगी। सभी जगह लिस्ट चस्पा करा दी गई है।